रोहतास में एएसआई और चौकीदार भेजे गए जेल:शराब मामले में मांगी गई थी रिश्वत, दो दिन पहले दर्ज हुई थी प्राथमिकी

रोहतास5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।

रोहतास जिले के नौहट्टा थाना क्षेत्र में महिला से शराब के केस में अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए पैसा मांगने का ऑडियो वायरल हो हुआ था। इस मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने एएसआई दिनेश प्रसाद एवं चौकीदार सत्येंद्र पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

दो दिन पूर्व 23 दिसंबर को एसपी आशीष भारती ने एएसआई दिनेश प्रसाद, चौकीदार सत्येंद्र पासवान एवं संजय राम को निलंबित किया था। एसपी आशीष भारती के मुताबिक गत दिनों सोशल मीडिया पर नौहट्टा थाना से संबंधित किसी पुलिस पदाधिकारी द्वारा एक महिला से शराब के केस में अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए रुपए मांगने का एक ऑडियो वायरल हो रहा था, जिसकी जांच मुख्यालय डीएसपी सरोज कुमार साह से कराई गई थी।

जांच प्रतिवेदन से साफ हुआ कि नौहटा थाने के एसआई दिनेश प्रसाद एवं चौकीदार सत्येंद्र पासवान के द्वारा कुसुम देवी के मोबाइल पर फोन करके थाना में 18 दिसंबर 2021 को दर्ज उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज कांड के अभियुक्त बौलिया निवासी रवि चौधरी के विरुद्ध केस दर्ज नहीं करने के बदले 50 हजार रुपये की मांग की गई थी।

एएसआई एवं चौकीदार को निलंबित किया गया था, उसके बाद आज अग्रतर कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया। एसपी ने कहा कि शराब मामले में किसी को बख्सा जाएगा, चाहे वो कोई भी हो।

खबरें और भी हैं...