नवोदय विद्यालय के 9 बच्चे हॉस्टल में ही क्वारैंटाइन:रोहतास में 28 नए केस मिले, अब 48 केस एक्टिव; 10 रिकवर हुए

रोहतास16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोहतास में कोरोना पॉजिटिव मामलों में शुक्रवार को जबरदस्त उछाल आया है। पिछले 24 घंटों में 28 नए मामले सामने आए हैं। इनमें नौ स्कूली बच्चे भी संक्रमित हैं। कुल लोगों का 5591 कोरोना टेस्ट किया गया। इसमें एंटीजन टेस्ट की संख्या 3826 रही, जबकि RTPCR की संख्या 1692 एवं ट्रूनेट की संख्या 53 रही। कुल टेस्ट में 28 पॉजिटिव रहे जबकि बाकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

रेलवे स्टेशन पर 137 लोगों की जांच की गई जो सभी निगेटिव रहे। जबकि 10 मरीज कोरोना मुक्त हो गए हैं। इसलिए अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 48 हैं। इसमें 45 रोहतास के हैं जबकि तीन मरीज बाहरी हैं। सिविल सर्जन KN तिवारी ने बताया कि सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं और कोई क्रिटिकल नहीं है।

नवोदय विद्यालय के बच्चे क्वारैंटाइन

अकोढ़ी गोला स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना जांच में नौ बच्चे पॉजिटिव मिले थे। अब इन सभी बच्चों को स्कूल के हॉस्टल में ही क्वारैंटाइन किया गया है और वही इनका इलाज चल रहा है। नौ बच्चों को पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में हड़कंप मच गया था, परंतु राहत की बात रही कि राज्य सरकार के निर्देश के बाद सभी स्कूल एवं कोचिंग बंद कर दिए गए हैं। जिले के सरकारी कार्यालयों में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। न्यायालयों में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।