पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Rohtas
  • Filling In More Than 50 Boxes, Were Being Taken From Kanpur To Guwahati With The Help Of A Truck, The Police Were Arrested During The Investigation

रोहतास में 14,500 फाइल नकली कफ सिरप बरामद:50 से अधिक पेटियों में भरकर ट्रक के सहारे कानपुर से गुवाहाटी ले जा रहे थे, पुलिस को जांच के दौरान किया गिरफ्तार

रोहतास4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने एक ट्रक कफ सिरप बरामद किया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने एक ट्रक कफ सिरप बरामद किया।

रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र में फोरलेन से सोमवार रात पुलिस ने एक ट्रक कफ सिरप बरामद किया है। मंगलवार को पुलिस ने मेडिकल एक्सपर्ट को बुलाकर कफ सिरप की जांच कराई तो उसे नकली पाया गया। ट्रक में 50 से अधिक पेटियों को उतार कर जब गिनती की गई तो कुल 14500 शीशी नकली कफ सिरप बरामद किया गया। पुलिस ने मामले में ट्रक में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, ट्रक भी जब्त कर ली गई है।

वहीं शिवसागर थानाध्यक्ष गिरीश ने बताया कि रात में नियमित चेकिंग के दौरान ट्रक में कफ सिरप पाया गया। लेकिन ट्रक में बेठे लोगों के पास खरीद का कोई बिल एवं जीएसटी बिल नहीं था। ऐसे में संदेह के आधार पर उन्हें थाना लाया गया। मंगलवार को सासाराम सदर अस्पताल से मेडिसिन एक्सपर्ट देवेन्द्र प्रसाद को बुलाया गया। उन्होनें जांच में कफ सिरप को नकली पाया। इसके बाद ट्रक एचआर38जेड 2287 को जब्त कर लिया गया, एवं दो लोगों विपिन चौहान, विशाल चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया।

नशा के करोबार से है संबंध

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले हैं। उन दोनों ने पूछताछ में बताया कि वे कफ सिरप को कानपुर से गुवाहाटी असम ले जा रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, इस तरह के नकली सिरप नशा के लिए इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए संदेह हैं कि बिहार में ही कहीं ले जाई जा रही थी, क्योंकि शराबबंदी में नकली सिरफ का भी प्रयोग नशा के लिए बढ़ा है।

खबरें और भी हैं...