रोहतास में IPS नवजोत ने बच्चियों को दी नई सीख:लड़कियों के साथ मनाई दीपावली; कहा- ये बच्चियां ही लक्ष्मी और सरस्वती का रूप हैं

रोहतास7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चियों के साथ IPS नवजोत। - Dainik Bhaskar
बच्चियों के साथ IPS नवजोत।

रोहतास में लेट्स इंस्पायर बिहार के द्वारा कस्तूरबा विद्यालय में दिवाली के मौके पर दिपावली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर डेहरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आईपीएस नवजोत सिम्मी शामिल हुई। कार्यक्रम के आरंभ में छात्रा सोनी कुमारी, संगीता कुमारी, विद्यावती कुमारी एवं प्रियांशु कुमारी ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया। बाद में एएसपी नवजोत सिम्मी को वार्डेन निधि कुमारी ने तुलसी का पौधा भेट कर सम्मानित किया एवं अन्य अतिथियों को भी पौधा भेट कर सम्मानित किया गया।

इस दौरान एएसपी नवजोत सिम्मी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि दीपावली में हम लक्ष्मी पूजा करते हैं, ये बच्चियां है यहीं लक्ष्मी और सरस्वती का रूप है। इनकी शिक्षा-दीक्षा में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए।

एएसपी के साथ बच्चियों का इंटरैक्ट सेशन भी हुआ, जिसमें उन्होंने पूछा कि वे बड़ी होकर क्या बनाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई के साथ खेल-कूद पर पूरा ध्यान देना चाहिए। शारीरिक और मानसिक विकास दोनों सफल व्यक्तित्व के लिए जरूरी है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि संजय सिंह बाला व शाहाबाद संयोजक अश्वनी सिंह, कमलेश सिंह ने भी बच्चियों को संबोधित किया। अंत में अतिथियों के द्वारा बच्चियों के बीच मिठाई, मोमबत्ती व फुलझड़ी वितरित किया गया।