BMP महिला जवान हत्या मामले में SP ने ली जानकारी:4 नवंबर को महिला जवान प्रतीक्षा की कर दी गई थी हत्या

रोहतासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका प्रतीक्षा कुमारी की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतका प्रतीक्षा कुमारी की फाइल फोटो।

रोहतास के डेहरी स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस दो पुलिस की महिला जवान प्रतीक्षा कुमारी की हत्या को ले शोक का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही सैन्य पुलिस 2 के कमांडेंट स्वप्नाजी मेश्राम ने स्वतः संज्ञान लिया है। उन्होंने खगड़िया के एसपी से बात कर दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा है। ज्ञात हो कि दीपावली की रात खगड़िया जिले के मुरैना थाना के अररिया गांव स्थित ससुराल में गत 4 नवंबर को सैन्य पुलिस की जवान प्रतीक्षा कुमारी की हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में फौजी पति और उनके परिजनों पर बुलेट नहीं मिलने के कारण हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कमांडेट ने पुलिस मेंस यूनियन को खगड़िया जा परजिनों को संतावना देने का निर्देश दिया। कमांडेंट के निर्देश पर पुलिस मेंस यूनियन के स्थानीय शाखा के नेता कोषाध्यक्ष महेंद्र सिंह, रितु रंजन व अन्य उनके नानी के गांव परवता शनिवार को पहुंचे, यहीं महिला जवान का अंमित संस्कार किया गया है । मेंस यूनियन के नेताओं ने परिजनों को विभाग के संतत्वना की 5000 रुपये की राशि सौंपी एवं हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

यूनियन के अधिकारियों ने कहा कि वाहिनी की जवान प्रतीक्षा कुमारी ने 2015 में यहां योगदान किया था। वह काफी तेज और कर्तव्य के प्रति समर्पित थी । उनके निधन से वाहिनी परिवार शोकाकुल है। बताया कि 2019 में प्रतीक्षा की शादी मड़ैया थाना क्षेत्र के अररिया गांव निवासी सुन्नी यादव के फौजी पुत्र अंकित कुमार के साथ हुई थी। जहां दहेज को ले हत्या की बात सामने आ रही है।