पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुल बनाने की मांग लेकर नदी में उतरे ग्रामीण:रोहतास में कांव नदी पर पुलिस नहीं होने से बेवजह तय करनी पड़ती है 10 KM दूरी, आक्रोश में दर्जन भर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

रोहतास14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काव नदी में उतरकर प्रदर्शन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
काव नदी में उतरकर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

रोहतास में काव नदी पर पुल निर्माण की मांग के लिए बुधवार को आधा दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों ने नदी में उतरकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों में सरकार और प्रशासन के विरुद्ध काफी रोष देखा गया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। मामला राजपुर प्रखंड क्षेत्र के कुशधर गांव महादलित टोला का है।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि सुअरा, कुशधर, बघेला, रोतवा, श्रीनगर टोला, समेत क्षेत्र के दर्जन भर गांव के लोगों को जिला मुख्यालय और डेहरी अनुमंडल आने-जाने में काफी असुविधा होती है। नदी पर पुल नहीं होने से डेहरी- राजपुर मुख्य पथ पर जाने के लिए बेवजह लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। इससे ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है।

ग्रामीणों के अनुसार कुशधर, सुअरा सहित आधा दर्जन गांव के लोगों की जमीन और खेत काव नदी के दूसरी छोर पर अवस्थित होने के कारण खेती के लिए जाने और आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा बरसात के दिनों में काव नदी का जलस्तर बढ़ जाता है, जिसके कारण ग्रामीणों को खेती के लिए अपने खेतों तक जाने के लिए काव नदी को किसी तरह से पार कर जाने को मजबूर रहते हैं। नदी पार करना जोखिम से भरा सफर रहता है।

ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय विधायक और सांसद से कई बार काव नदी पर पुल निर्माण करने की मांग की गई है लेकिन उनके द्वारा सिर्फ और सिर्फ आश्वासन ही अभी तक मिल पाया है। पुल का निर्माण अभी तक नहीं हो पाया है। अगर सरकार द्वारा इस काव नदी पर पुल का निर्माण करा दिया जाए तो दर्जनों गांव के ग्रामीणों को इन सभी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा और उनके जीवन में खुशहाली देखने को मिलेगी।

खबरें और भी हैं...