चुनाव जीत पर जुलूस निकालकर हथियार लहराना पड़ा भारी:रोहतास में नवनिर्वाचित मुखिया और BDC समेत 60 पर FIR, हथियार दिखाकर बाइक पर झूम रहा था युवक

रोहतास5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव जीत के बाद लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
चुनाव जीत के बाद लगी लोगों की भीड़।

रोहतास चुनावी जीत के बाद समर्थकों के साथ जुलूस निकालना एक मुखिया प्रत्याशी एवं बीडीसी पर भारी पड़ा है। मामले में इन दोनों समेत कुल 60 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें 10 नामजद एवं 50 अज्ञात हैं। मामला करगहर प्रखण्ड के बड़हरी पंचायत का है जहां जिले में अंतिम चरण में चुनाव हुआ था। जीत के बाद रविवार को जुलूस निकाला गया, जिसका वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद सोमवार देर शाम पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज की।

जुलूस के जीत के जश्न में पिस्टल दिखाते वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स उजले रंग का शर्ट एवं ब्लैक कलर का फुल पैंट पहने हुए हाथों में देसी कट्टा का प्रदर्शन करते हुए हुए दिखा। इस मामले में प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बिना अनुमति के जुलूस निकालने एवं पिस्टल लहराने के आरोप में करगहर उप निर्वाची पदाधिकारी सूर्येश्वर कुमार श्रीवास्तव ने बड़हरी पंचायत की मुखिया नागो देवी तथा उसी पंचायत के बीडीसी मंसूर आलम सहित 10 लोगों को नामजद अभियुक्त और पचास अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करायी है।

बड़हरी ओपी प्रभारी विद्याभूषण ने बताया कि रविवार को बड़हरी पंचायत की मुखिया नागो देवी व बीडीसी मंसूर आलम ने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकाला। इसका वीडियो वायरल होने पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए FIR दर्ज करने का निर्देश दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मुखिया नागो देवी, उसके पति सत्यनारायण सिंह, गोलू कुमार चौधरी, बीडीसी मंसूर आलम सहित 10 लोगों को नामजद बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि नागो देवी दूसरी बार मुखिया निर्वाचित हुई हैं और उनके पति पूर्व सैनिक सत्यनारायण सिंह उर्फ सिपाही भी पैक्स अध्यक्ष रहे हैं।