पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोहतास में डूबने से किशोर की मौत:नदी में स्नान करने गया था, जलस्तर बढ़ने के कारण गहरे पानी में जा डूबा; हुई मौत

रोहतास12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते-बिलखते परिजन।

रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना अंतर्गत सीता बीघा गांव के समीप गांव नदी में स्नान करने के दौरान एक 18 वर्षीय युवक की डूबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान सीता बीघा गांव के नंदलाल चौधरी का 18 वर्षीय पुत्र लाल मुनी चौधरी के रूप में हुई है।

घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव के समीप काव नदी में लाल मुनी चौधरी स्नान करने के लिए गया था। स्नान करने के दौरान लाल मुनी चौधरी गहरे पानी में चले जाने से डूब गया। युवक को डूबता देखा स्थानीय लोगों ने उसे बचाने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन गहरे पानी में चले जाने के कारण उसे नहीं बचाया जा सका।

घटना की सूचना सासाराम मुफस्सिल थाने को दी गई। जिसके बाद सासाराम मुफस्सिल थाने के पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मृत युवक के शव को स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाश की जाने लगी। करीब 2 घंटों की मशक्कत के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से मृत युवक के शव को नदी से बाहर निकाला गया। नदी से बाहर डेड बॉडी निकलते देख परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। अमृतलाल मुनि चौधरी के माता पिता बार-बार बेशुद्ध होते दिखे एवं गांव में भी मातमी सन्नाटा छा गया।

वहीं सासाराम मुफस्सिल थाने की पुलिस ने डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम होने के बाद डेड बॉडी को परिजनों को सौंप दी जाएगी। बताते चलें कि काव नदी में रोहतास कैमूर की पहाड़ी पर हुए बारिश का पानी इसी गांव नदी में समाहित होता है। जिसके कारण काव नदी का जलस्तर अचानक से बढ़ता घटता रहता है। इसी कारण से अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से कई लोगों के डूब जाने से मौत हो जाती है। बरसात के मौसम में अभी तक लगभग आधा दर्जन लोगों की जान काव नदी में डूब जाने से हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...