रोहतास में शिक्षकों के साथ छात्रों ने किया प्रदर्शन:उच्च माध्यमिक स्कूल प्रबंधन पर धांधली का आरोप, कहा- TC,नामांकन, मार्क्ससीट के लिए होती है अवैध वसूली

रोहतास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल में प्रदर्शन करती छात्राएं और शिक्षक। - Dainik Bhaskar
स्कूल में प्रदर्शन करती छात्राएं और शिक्षक।

रोहतास के शिवसागर प्रखण्ड स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में धांधली का आरोप लगाते हुए छा़त्र- छा़ात्राओं और शिक्षकों ने जमकर बवाल काटा। छात्र विद्यालय प्रबंधन द्वारा TC, नामांकन से लेकर मार्क्ससीट तक के लिए अवैध वसूली का आरोप लगा रहे थे। वहीं, विद्यालय के अतिथि शिक्षकों ने आरोप लगाया के उनकी नियमित हाजिरी नहीं बनाई जाती है, उनके भुगतान में भी अनावश्यक देरी की जाती है। साथ ही शिक्षकों की पर्याप्त संख्या होने के बावजूद प्राइवेट शिक्षक रखे गए हैं और उनके भुगतान के लिए बच्चों से फी ली जाती है।

छात्रों ने आरोप लगाया कि उनसे TC के लिए 40 रुपए वसूले गए। मार्क्ससीट एवं नामांकन शुल्क भी लिया जा रहा है, जबकि सबकुछ निशुल्क होना चाहिए। अतिथि शिक्षकों ने कहा कि विद्यालय में हाजिरी में गड़बड़ी की जाती है। इस संबंध में प्राभारी प्राचार्य ने कहा कि कुछ नहीं पढ़ाने वाले शिक्षकों द्वारा छा़ात्रों को भड़काया जा रहा है। इनके खिलाफ अनुशासनहीनता की शिकायत की जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यालय के पढ़ने-पढ़ाने के वातावरण को शरारती तत्वों द्वारा बाधित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...