रोहतास में पेड़ से टकराई स्कूल बस, 6 बच्चे घायल:संतुलन खोकर चालक ने पेड़ में मारी टक्कर, घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अकोढ़ीगोला में पेड़ से टकराई स्कूल बस। - Dainik Bhaskar
अकोढ़ीगोला में पेड़ से टकराई स्कूल बस।

रोहतास में बुधवार की सुबह डीएवी स्कूल की बस पेड़ से टकरा गई। इस घटना में 6 बच्चे घायल हो गए। घटना जिले के अकोढ़ीगोला थाना की है। स्थानीय लोगों ने बताया कि चालक ने संतुलन खो दिया। जिससे बस सड़क किनारे बड़े पेड़ से टकरा गई। जिससे बस में आगे बैठे बच्चे घायल हो गए। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए नारायण मेडिकल अस्पताल ले जाया गया।

हादसे में घायल बच्चा।
हादसे में घायल बच्चा।

हादसे के बाद वहां जुटे ग्रामीणों ने बच्चों को बस से बाहर निकाला। लोगों ने बच्चों की प्रारंभिक चिकित्सा कराई। सूचना पाकर कई अभिभवक भी पहुंच गए। इसके बाद घायल बच्चों को पीएचसी एवं एक स्थानीय क्लिनिक में ले जाया गया। घायल बच्चों को प्रारंभिक चिकित्सा के बाद घर भेज दिया गया। शेष बच्चों को अन्य बस से स्कूल ले जाया गया। घायल बच्चे अकोढ़ी गोला क्षेत्र के इसरा, बंडपा, कुसुम्हरा एवं राजपुर के हैं।

स्कूल द्वारा हायर प्राइवेट बस में थे बच्चे
डीएवी स्कूल द्वारा बच्चों के लिए कई प्राइवेट बसों को भाड़े पर लिया गया है। आज जो बस दुर्घटनाग्रस्त हुई वो भी उन्हीं में से एक थी। सफेद रंग की बस में स्कूल बस के मानकों का पालन नहीं किया गया है। जिससे बड़े सवाल खड़े होते हैं। डीएवी अदमापुर जिले के सबसे बड़े स्कूलों में शामिल है, जिसमें 40 से भी अधिक बस चलते हैं। लेकिन अधिकांश बसों में मानकों का पालन नहीं किया जाता है। इस संबंध में स्कूल प्रशासन से बात करने की कोशिश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...