पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:लगातार अच्छी बारिश होने से धान का बिचड़ा डालने में आई तेजी, किसान खुश

रोहतास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

क्षेत्र में इन दिनों इंद्र भगवान की मेहरबानी से लगातार कुछ दिनों से पूर्व से हो रही बारिश से की जाने वाली समयानुसार धान की फसलों को ले उत्सुक किसानों द्वारा धान के बिचड़ों की तैयारी में तेजी दिखाई देने लगी है।  बताते चलें कि कुछ किसानों द्वारा क्षेत्र में धान की बिचड़े डाले गए थे, परंतु अधिकांश किसानों द्वारा कयास लगाए जा रहे थे कि धान के बिचड़े थोड़ी लेट लतीफ डाले जाएंगे। क्योंकि धीरे- धीरे जलवायु परिवर्तन होने के कारण मानसून देर से आएगी, परंतु लगातार होने वाले कुछ दिन पूर्व से बारिश ने उन किसानों के भी मंसूबे बदल दिए। वही नक्षत्र के अनुरूप धान के क्वालिटी के हिसाब से धान के बिचड़े किए जा रहे हैं।

जिसे समयानुसार धान की रोपनी करवा अच्छी पैदावार किसानों द्वारा लिया जा सके। धान के बिचड़े डालने के लिये  खेतों की तैयारी ट्रैक्टर से तो किसी ने हल बैल से तो किसी ने अपने खेत के हिसाब से कुदाल से ही कुड़ाई कर खेतों की तैयारी शुरू की। वही 2 दिन पूर्व डाले गए धान के बिचड़े में पानी जमा होने से अंकुरण प्रभावित हो जाएगी। हालांकि पानी के निकासी के लिए मुहाने काट दिए गए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement