रोहतास में गधे से जबरदस्ती काम लेना पड़ा महंगा:गधे ने चलाई दुल्लति, चपेट में आ गई भैंस की हुई मौत; मुआवजा के बाद मामला निपटा

रोहतास7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोहतास में गधे से जबरदस्ती काम लेना पड़ा महंगा। - Dainik Bhaskar
रोहतास में गधे से जबरदस्ती काम लेना पड़ा महंगा।

रोहतास में गधे से जबरदस्ती काम लेने की कोशिश भारी पड़ गई। दरअसल, भड़के गधे ने ऐसी दुल्लति चलाई की एक भैंस की मौत हो गई। जिससे विवाद बढ़ा तो जबरदस्ती काम लेने वाले ने कुछ राशि देकर भैंस मालिक को संतुस्ट किया। घटना शुक्रवार दोपहर रोहतास जिले के दावथ थाना क्षेत्र की है।

बता दें कि दावथ थाना क्षेत्र के सहिनाव गांव में एक गधे ने दुल्लती मार कर एक भैंस को मार डाला। जिसे ले पीड़ित द्वारा थाना में लिखित आवेदन दिया गया है। थानाध्यक्ष अतवेंद्र कुमार ने बताया कि सहिनांव निवासी मुनि चौधरी द्वारा आवेदन दिया गया है। जिसमें कहां गया है कि वहीं के इलियास अंसारी द्वारा देवढी निवासी कन्हैया बैठाकर गधे से गिट्टी ढूलवा रहा था। ऐसे में गधा भड़क गया।

इस बीच भड़के गधे ने दुल्लति चलानी शुरू कर दी, सब वहां से हट गए, लेकिन एक भैंस चपेट में आ गई। दुल्लति से घायल भैंस मौके पर ही गिर कर मौत हो गई। बताते हैं कि इससे पूर्व भी उसी गधे के मारने से एक गाय की मृत्यु हो गई थी। जिसे लेकर घटना के पूर्व ही इलियास अंसारी को भैंस के खाने तक रोकने की बात कही गई थी, लेकिन उसने जबरदस्ती ढुलवा रहे थे।

पीड़ित गरीबी का हवाला देकर कार्रवाई की मांग किया है। पुलिस आवेदन के आधार पर जांच कर रही है। बाद में दूसरे बुलवाया गया और मुआवजा देकर मामले को निपटाया गया। गधा देवढ़ी निवासी कन्हैया बैठा का बताया जाता है और इसे खतरनाक माना जाता है।