बेटा नशा न करे इसलिए मां ने जंजीर से बांधा:शराब, भांग और गांजे की लत है, रोकने पर पत्नी के साथ मारपीट करता है

पटनाएक महीने पहले

रोहतास में एक नशेड़ी की हरकतों से घरवाले इतने परेशान हो गए कि उसे घर में ही जंजीरों से जकड़ दिया। ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह नशा ना कर सके और घर में शांति रहे। नशेड़ी युवक से मां एवं पत्नी इतनी परेशान हो गई कि उन्हें मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा। अब वह चाहती है कि उनका बेटा सुधर जाए, इसे कही इसे पुलिस-प्रशासन सुधार नशा मुक्ति केंद्र ले जाए।

यह मामला सासाराम के कबीरगंज का है। कृष्ण कुमार नशे की हालत में घर में मारपीट एवं तोड़-फोड़ कर रहा था। इससे उसकी मां चंद्रमुनी कुंवार तथा पत्नी सोनी देवी परेशान हैं। मां चंद्रमुनी कुंवर बताती हैं कि कि उनका बेटा गत एक साल से नशे का सेवन कर रहा है, शराब, भांग, गांजा समेत कई तरह के नशे का आदि है। घर वाले जब पैसे देने से पैसे के लिए घर में गाली-गलौज मारपीट करता है। सामान तोड़ता है। दो दिन पूर्व वो अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था, तो सबने मजबूरन उसे जंजीर में बांध दिया है।

पत्नी सोनी देवी कहती है कि 5 माह पहले शादी हुई है। ये सब नशा करते है। नशा में मारपीट करते हैं मंगलसूत्र भी तोड़ दिया है। मजबूरी में यह कदम परिवार वालों ने उठाया है। मां और पत्नी दोनों चाहते हैं कि वो सुधर जाए ताकि वो शांति से जी सके। इधर लोगों ने युवक पर नशे के लिए चोरी एवं छिनतई का आरोप भी लोग लगाते हैं। जिसकी शिकायत को ले लोग अक्सर घर पर पहुंच जाते थे। यद्यपि युवक खुद मानता है कि वो नशा करता है लेकिन चोरी-छिनतई के आरोप से इंकार करता है।