पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:बिना मास्क के सड़क पर घूम रहे लाेगाें के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

रोहतासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अकबरपुर में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलने से स्थानीय प्रशासन सक्रिय
Advertisement
Advertisement

राष्ट्रव्यापी कोरोना महामारी के बढ़ते  रफ्तार से लोग परेशान हो गये हैं, परंतु सरकार द्वारा महीनों पूर्व से कोरोना महामारी से बचाव हेतु चलाए गए प्रचार प्रसार अभियान को भूलते नजर आ रहे हैं। अकबरपुर में लगातार कोरोना पॉजिटिव निकलने से स्थानीय प्रशासन अब सक्रिय रूप में अपना योगदान देना प्रारंभ किया है।   जिसके दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज पासवान ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान दुकानदार और ग्राहक ज्यादातर लापरवाह दिख रहे हैं। वही प्रखंड क्षेत्र के पंचायतों में संघन मास्क चेकिंग अभियान चलाई जा रही है। इस दौरान दुकानदारों एवं ग्राहक सहित आम जनों को भी बिना मास्क पहनने वालों को  50 रुपया जुर्माना लगाया जा रहा है।

वहीं लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से दो मास्क भी दिए जा रहे हैं। वहीं दुकानदारों को स्थानीय प्रशासन द्वारा सख्त हिदायत दी गई है कि अगर किसी दुकान पर ग्राहक बिना मास्क के सामान लेने आते हैं तो दुकानदार सामान ना दें। अगर देते हैं तो दुकानदार ही स्वयं दोषी हैं ।

सैम्पल लेने के 9 दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं आने पर उहापोह

पांच जुलाई को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 240 लोगों का कोरोना जांच के लिए गए स्वाब लिया गया था। जिसका रिपाेर्ट अभी तक नहीं अाने से लाेगाें में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। आठ दिन पूर्व  हाई स्कूल  कोचस के कैंपस में शिविर के माध्यम से  प्रखंड व नगर के कुल 240 चिन्हित  लोगों के साथ अधिकारी कर्मचारियों का  नमूना लिया गया था। स्वाब लेने के बाद सभी लोगों को घर भेज दिया गया। स्वाब देने वाले लोगों ने नाम नहीं छापने के आश्वासन पर बताया कि  स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह रिपोर्ट आने में हो रही देरी के कारण उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

पीएचसी में किसी से पूछताछ करने पर कही कोई मुह नहीं खोल रहा है। स्वाब लिए गए लोग घर जाकर पूरे परिवार के साथ रह रहे हैं। वही कुछ लोगों को सर्दी बुखार जैसे लक्षण दिख रहा है। कुछ लोग वैसे भी है जो स्वास्थ्य विभाग को बिना सूचित किये निजी दवा दुकानों से खरीद उसे ले रहे हैं। जो एक गम्भीर विषय है। सैम्पल देने के बाद लोग सार्वजनिक स्थलों के साथ हर दिन बाजार में घूम फिर रहे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement