झारखण्ड पुलिस ने सासाराम से युवक को किया गिरफ्तार:नक्सलियों को विस्फोटक आपूर्ति का है मामला, पूछताछ के लिए ट्रांजिट डिमांड पर लिया

सासारामएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

झारखण्ड के नक्सल प्रभावित लातेहार में विस्फोटक आपूर्ति मामले में रोहतास जिला मुख्यालय से गुरुवार को एक युवक गिरफ्तार कर लिया गया। झारखण्ड के लातेहार पुलिस ने सासाराम नगर थाने के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया। नगर थानाध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह ने बताया कि लातेहार पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के मोची टोला गोला बाजार से मोहम्मद शकिल पुत्र मोहम्मद जमिल को गिरफ्तार किया है।

बताया कि गिरफ्तार मोहम्मद शकिल पटाखा का व्यवसाय करता है। इस पर आरोप है कि पिछले माह लातेहार में जो विस्फोटक बरामद हुआ था, इसकी आपूर्ति शकिल द्वारा ही की गई थी। लातेहार एक नक्सल प्रभावित जिला है, और वहां विस्फोटक की आपूर्ति एक गंभीर मामला है। झारखंड में गिरफ्तार नक्सली ने सासाराम से बारूद खरीदे जाने की पुष्टि की है। इसी मामले में यह गिरफ्तारी हुई है।

बताया कि बुधवार दोपहर लातेहार पुलिस एएसआई रोहित कुमार महतो के नेतृत्व में यहां पहुंची और मामले की जानकारी दी। इसके बाद नगर थाना पुलिस के साथ मोची टोला से मो शकिल की गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तारी लातेहार थाना काण्ड संख्या 283/2021 में की गई है। गिरफ्तारी के बाद झारखण्ड पुलिस ने ट्रांजिट न्यायालय में पेश किया है। इसके बाद पुलिस उसे अपने साथ लातेहार ले जाएगी।