रोहतास में पंचायत चुनाव के दौरान 19 हजार पर कार्रवाई:CCA के तहत जिलाबदर हुए 193, आचार संहिता उल्लंघन में 28 पर FIR

रोहतास3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी गुरुवार को जिला क्राइम मीटिंग में दी है। - Dainik Bhaskar
एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी गुरुवार को जिला क्राइम मीटिंग में दी है।

रोहतास पुलिस ने पंचायत चुनाव के दौरान अब तक 19474 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में 28 पर प्राथमिकी दर्ज की गई। एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी गुरुवार को जिला क्राइम मीटिंग में दी है। कहा कि पंचायत चुनाव स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए कार्रवाई की गई है। सीसीए के तहत 193 पर जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

बताया कि गत 24 अगस्त से आज तक 31 अवैध आग्नेयास्त्र व 649 कारतूस, 20 खोखा व 4 मैगजीन बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मद्य निषेध के तहत 20464 लीटर से अधिक देशी और अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान 16 लाख 79 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान 586 अजमानतीय वारंटों का निष्पादन किया गया। साथ ही 3007 लाइसेंसी आग्नेयास्त्रों का सत्यापन किया गया व 438 लाइसेंसी आग्नेयास्त्र जमा किए गए। इस क्रम में 6 लाइसेंसी आग्नेयास्त्र जब्त किए गए एवं 177 आग्नेयास्त्रों को रद्द करने का प्रस्ताव भेजा गया है।

एसपी आशीष भारती ने मासिक अपराध गोष्ठी में शुक्रवार को जिले में पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के लिए कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिले में पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने हेतु पुलिस अधिकारी कड़ी कार्रवाई करें। छठ पर्व व कार्तिक पूर्णिमा को लेकर विधि व्यवस्था को दुरुस्त करें, ताकि व्रतियों को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो। घाटों पर प्रशासन के सहयोग से गोताखोरों को तैनात रखें ताकि उनका उपयोग आपदा के समय किया जा सके। खतरनाक घाटों पर लोगों को जाने से रोकने को पुलिस बल की तैनाती करें।