पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दीवार गिरने से मासूम की मौत:रोहतास में कच्ची दीवार गिरने से दादी-पोती मलबे में दबी, पोती की मौके पर ही मौत, दादी की स्थिति गंभीर

रोहतास3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में  इलाजरत मोतिझारी कुंवर। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में इलाजरत मोतिझारी कुंवर।

रोहतास जिले के बड्डी OP के केवतारी गांव में एक घर की कच्ची दीवार गिरने से दादी और पोती मलबे में दब गई। हादसे में 8 वर्षीय पोती रिंकी कुमारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि दादी मोतिझारी कुंवर (60 साल) गम्भीर रूप से घायल हो गईं। आनन-फानन में लोगों ने उन्हें सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है।

घटना की जानकारी देते ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कच्चे मकान में परिवार रह रहा था। 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण घर की मिट्टी से बनी दीवार गीला होकर कमजोर हो गया था। इसी कारण अचानक भरभरा कर गिर गया, जिसमें दादी और पोती दोनों मलबे के अंदर ही दब गए। इसमें रिंकी कुमारी की दम घुटने के कारण मौत हो गई। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है।

घटना की सूचना के बाद चेनारी विधानसभा से कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम सासाराम सदर अस्पताल पहुंचे और घायल मोतिहारी देवी की हालात का जायजा लिया और बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों से बातचीत की। उन्होंने सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि गरीब परिवारों के लिए सरकार द्वारा इंदिरा आवास की व्यवस्था नहीं की जा रही है, जिसके कारण खासकर बरसात के मौसम में मिट्टी के घरों में रहने वाले गरीबों के घर गिर जाते हैं।

खबरें और भी हैं...