नामांकन में भी गठबंधन! जुलूस में दो प्रत्याशी एकसाथ:सहार प्रखंड में तीसरे दिन 187 नामांकन, मतदाताओं को रिझाने में जुट गए हैं सभी प्रत्याशी

सहार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खुली कार से बाइक सवार समर्थकों के साथ नामांकन करने जाता प्रत्याशी। - Dainik Bhaskar
खुली कार से बाइक सवार समर्थकों के साथ नामांकन करने जाता प्रत्याशी।

पंचायत चुनाव में नामांकन के तीसरे दिन सहार प्रखंड कार्यालय परिसर और आसपास प्रत्याशियों और समर्थकों की थोड़ी कम भीड़ दिखी। नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सहार थाना के अलावा चौरी थाना के थानाध्यक्ष पवन कुमार के नेतृत्व में पुलिस भी मौजूद रही। प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रत्याशी के साथ सिर्फ प्रस्तावक के जाने के कारण अलग-अलग जगहों पर समर्थकों का हुजूम बैठा दिखा।

बृहस्पतिवार को कुल 187 प्रत्याशियों ने ही अपना नामांकन कराया। जिस कारण सहार प्रखंड कार्यालय परिसर शाम 4:30 बजे तक खाली हो गया। नामांकन के लिए प्रत्याशी गठबंधन कर रहे हैं, ताकि मतदाताओं को समर्थकों की संख्या कम नहीं दिखे, खर्चा भी कम हो।

इसके लिए समर्थक एकसाथ अलग-अलग पदों के लिए प्रत्याशियों को अपना समर्थन देने पहुंच रहे हैं। प्रत्याशियों के साथ आने वाले समर्थक अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी करते प्रखंड कार्यालय परिसर पहुंचे।

एक मुखिया प्रत्याशी खुली कार से नामांकन करने पहुंचे
एक मुखिया प्रत्याशी खुली कार से नामांकन करने पहुंचे। जिनके पीछे 2 दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल सवार अपने नेता के पक्ष में नारे लगाते रहे। बृहस्पतिवार को मुखिया पद के लिए कौरन डिहरी पंचायत से 3, कौलो डिहरी, खड़ांव चतुर्भुज, गुलजारपुर, बरूही, पेरहाप और सहार पंचायत से 1-1 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। सरपंच पद के लिए कौरन डिहरी से 2, सहार, गुलजारपुर और कौलो डिहरी से 1-1 प्रत्याशी ने नामांकन कराया।

पंचायत समिति पद के लिए चौरी और गुलजारपुर से 3-3, अंधारी, बरूही और कौलो डिहरी से 2-2 जबकि सहार, धनछूहा और कौरन डिहरी से 1-1 सदस्य ने नामांकन कराया। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह आरओ चंदा कुमारी ने बताया कि मुखिया पद के 9, सरपंच पद के 5, पंचायत समिति पद के 15, पंच के 46 और वार्ड सदस्य पद के लिए 112 लोगों ने अपना नामांकन कराया।

खबरें और भी हैं...