पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही ने ली जान:शिक्षक के साथ बाइक से जा रहे 5 बच्चे पानी में डूबे, चार को बचाया गया, एक की हुई मौत

सहार2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आहर में बच्ची की डूबने की सूचना के बाद घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
आहर में बच्ची की डूबने की सूचना के बाद घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।
  • सहार के अनंतपुर और अकोढ़ा गांव के बीच अनियंत्रित होकर बाइक पानी भरे आहर में गिर गई
  • शिक्षक के साथ स्कूल जा रहे थे सभी बच्चे, हादसे में अकोढ़ा की रूबी कुमारी की मौत

चौरी थाना क्षेत्र के अनंतपुर और अकोढ़ा गांव के बीच एक मोटरसाइकिल के अनियंत्रित होने से उस पर सवार 5 स्कूली बच्चे पानी से भरे आहर में डूब गये। इनमें एक बच्चे की मौत हो गई, 4 बच्चों को बचा लिया गया। जानकारी के अनुसार चौरी थाना क्षेत्र के अकोढ़ा निवासी सर्वजीत रवानी की 7 वर्षीय पुत्री रूबी कुमारी चिरैली गांव अवस्थित एक निजी विद्यालय में अन्य बच्चों के साथ पढ़ने जाती थी।

मंगलवार की दोपहर 1 बजे के बाद स्कूल की छुट्टी के बाद एक शिक्षक गुडाकेश उपाध्याय के मोटरसाइकिल पर वापस लौट रही थी। अनंतपुर और अकोढ़ा गांव के बीच मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें मोटरसाइकिल पर सवार 5 बच्चे सड़क के नीचे आहर में गिर पड़े।

बच्चों के गिरने के बाद आसपास मौजूद लोगों और शिक्षक ने मिलकर 4 बच्चों को आहर से बाहर निकाल लिया। लेकिन गहरे पानी में जाने के कारण रूही कुमारी की मौत हो गई। बच्ची की मौत की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। इंकलाबी नौजवान सभा के अखिलेश कुमार गुप्ता, संतोष सिंह, रवि यादव सहित अन्य लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की।

अगिआंव के अंचलाधिकारी चंद्रशेखर के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए आरा भेज दिया गया। देर शाम बच्ची का पोस्टमार्टम हुआ। इस संबंध में पूछने पर प्रभारी थानाध्यक्ष अवनेश कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए आरा भेज दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

हर दिन बच्चों को बाइक से ही स्कूल से लेकर आते-जाते थे शिक्षक गुड़ाकेश, ओवरलोडिंग से बाइक हुई अनियंत्रित
सर्वजीत रवानी और मनीता देवी की तीन संतानों में रूही कुमारी दूसरे नंबर पर थी। बेहतर पढ़ाई के लिए माता-पिता ने उसे थाना क्षेत्र के चिरैली के प्राइवेट स्कूल ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में भेजते थे। बच्चों को विद्यालय पहुंचाने और वापस लाने के लिए विद्यालय का एक शिक्षक गुडाकेश उपाध्याय उर्फ गुड्डू उपाध्याय अपने मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया करते थे।

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार बच्चों को लाने और ले जाने के लिए प्रति बच्चे ₹300 चार्ज किया जाता है। एक मोटरसाइकिल पर 5 बच्चों को बैठाने के कारण मोटरसाइकिल अनियंत्रित हो गई थी। जिस कारण बच्चे आहर में गिर पड़े थे। दुर्घटना में बच्ची की मौत के बाद विद्यालय की व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

रुही कुमारी की मौत के बाद घर में मातम का हाल हो गया और नाम अनीता देवी, 12 वर्षीय बड़ी बहन शालू कुमारी, ढाई वर्षीय छोटा भाई उत्कर्ष सहित अन्य सदस्यों का रो-रोकर बेहाल हो रहे थे।

जाल उड़कर बाइक में फंसा, इससे हुआ हादसा : शिक्षक
शिक्षक नारायणपुर थाना क्षेत्र के मड़नपुर निवासी गुडाकेश उपाध्याय उर्फ गुड्डू उपाध्यायद के अनुसार कोरोना काल में विद्यालय का अस्तित्व समाप्त है। लगभग 15 बच्चों को ट्यूशन चिरैली गांव के ठाकुरबाड़ी के पास पढ़ाते हैं। बच्चों को अपने मोटरसाइकिल से लाते-ले जाते हैं।

मंगलवार को छुट्टी के बाद वह रोज की तरह बच्चों को लेकर वापस लौट रहे थे। अनंतपुर के पास सड़क के किनारे खेतों में लगाए गए फसल को जानवरों से बचाने के लिए लगाया गया जाल तेज हवा के कारण उड़कर उनके मोटरसाइकिल से उलझ गया।

जिससे अनियंत्रित होकर उनकी मोटरसाइकिल एक पेड़ में टकरा गई, जिसमें उन्हें भी चोट लगी है। टक्कर के बाद मोटरसाइकिल पर बैठे बच्चे सड़क किनारे आहर में गिर पड़े। चोट लगने के बावजूद भी चार बच्चों को उन्होंने आहर से निकाला।

तरारी के चारूग्राम में भैंस चराकर लौट रहा युवक तेलहड़ नदी में डूब गया, चली गई जान
ईमादपुर थाना क्षेत्र में चारुग्राम के एक 28 वर्षीय युवक की तेलहड़ नदी में डूबने से मौत हो गयी। मृतक दिलीप कुमार चौधरी, संतोष चौधरी का पुत्र था। बताया जाता है कि दिलीप मंगलवार को शाम सोन नदी तरफ से भैंस चराकर वापस घर आ रहा था। नदी पार करते समय तेज धार में बह गया।

जिससे डूबकर मौत हो गयी। लोगों को घटना की जानकारी समीप में रहे एक व्यक्ति ने दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने खोजबीन शुरू किये, कुछ दूरी पर दिलीप का शव बरामद हुआ। सूचना पाकर ईमादपुर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। रात हो जाने के कारण पुलिस पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए ज्यादा प्रयास नहीं किया।

खबरें और भी हैं...