जब्त बालू ट्रैक्टर को चेकपोस्ट से लेकर भागा चालक:पुलिस की नहीं कर सकी कार्रवाई, बरूहीं और नोनौर में जोड़ पकड़ रहा अवैध बालू खनन

सहारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अवैध खनन व बालू चोरी करने वाले ट्रैक्टर चालक और मालिक पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं। मंगलवार की सुबह थाना क्षेत्र के नोनौर गांव से बालू खनन कर जा रही ट्रैक्टर को पुलिस ने अजीमाबाद थाना के सहयोग से घेरकर पकड़ा था। ट्रैक्टर अजीमाबाद थाना क्षेत्र के गोडीहां गांव की बताई जाती है। जिसे पुलिस जब्त कर सहार चेकपोस्ट ले आई थी। सुबह करीब 11 बजेट्रैक्टर का चालक पुलिस निगरानी में रखी गई बालू लदी ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। एक घंटे के बाद ट्रैक्टर गायब होने का अहसास पुलिस को हुआ। ट्रैक्टर और चालक का कोई पता नहीं चल सका। इस बीच पुलिस को बंसीडिहरी गांव में बिना इंजन के एक ट्रैक्टर की ट्रॉली खड़ी दिखाई दी।

ट्रैक्टर को जब्त कर लाने वाले एएसआई उमेश सिंह ने ट्रैक्टर ट्रॉली की पहचान की। चालक ने पुलिस को चकमा देने के लिए ट्रॉली पर धान के कुछ बोझे भी रखवा दिए थे। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर मालिक की पहचान कर ली गई है। ट्रैक्टर मालिक और चालक के विरुद्ध कांड दर्ज किया गया है। जल्द इस कांड में कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि सहार थाना क्षेत्र के बरूही और नोनौर गांवों से बालू का अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जानकारों के अनुसार पुलिसिया के अंदर भेदियों के सहयोग और स्थानीय मजदूरों के सहारे बालू तस्कर यहां से लगातार खनन कर बालू ले जा रहे हैं। पुलिस कभी-कभार इसमें कार्रवाई कर खानापूर्ति करती रहती है।

खबरें और भी हैं...