पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हंगामा:विजय सिंह के आवेदन पर बना राजींद्र बीन का कार्ड, राशन कार्ड के लिए लोगों का हंगामा

सहारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग की नए राशन कार्ड बनाने की लेटलतीफी से परेशान सहार गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय परिसर पहुंचकर हंगामा किया। इसकी शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी से की। ग्रामीण शिव जी चौधरी, चंदन कुमार, विकास कुमार, पूनम देवी, अनीता देवी, रेखा देवी, गुड़िया देवी, लखमुनी देवी, रामावती देवी, सिकान्ति देवी, सोनम देवी, बेबी देवी, जीरज देवी, इंदु देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने 3 वर्ष पूर्व नए राशन कार्ड के लिए आवेदन दिया था। इसके बावजूद भी न तो राशन कार्ड बनकर आया और ना ही आवेदन निरस्त होने का कोई कारण बताया गया।

प्रखंड कार्यालय आने पर प्रखंड कर्मी उचित जवाब भी नहीं देते हैं। इस बीच उन्होंने कोई संपन्न लोगों के नए राशन कार्ड निर्गत किए जाने का भी आरोप लगाया। बाद में ग्रामीणों ने इसकी शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदा कुमारी से की। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने ग्रामीणों को पूरी मदद का भरोसा दिलाते हुए पूर्व में दिए गए आवेदनों की रिसिविंग लाने को कहा। जिसके बाद ग्रामीण वहां से वापस गए। पूर्व में दिए गए आवेदन पर राशन कार्ड नहीं बनने के सवाल पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि आवेदन संख्या मिलने के बाद उनकी जांच कराई जाएगी।

जिससे यह पता चलेगा कि आवेदन क्यों निरस्त हुए हैं। कई बार एक ही परिवार के सदस्यों के अलग-अलग आवेदन करने के कारण भी आवेदन निरस्त हो जाता है। पूरी जानकारी के बाद ही वह इस पर कुछ बता पाएंगी। सहार प्रखंड के अमरुहां निवासी रामपति सिंह के पुत्र विजय सिंह अपने आवेदन पर किसी दूसरे के राशन कार्ड निर्गत किए जाने से काफी परेशान हैं। उन्होंने बताया कि आरटीपीएस काउंटर पर नए राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था। जिसका आरटीपीएस संख्या 070518291142 100340 है। इस बीच वह लगातार प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाते रहे।

खबरें और भी हैं...