4-5 दिनों में मिलेगा यूरिया:अधिक मूल्य लेने वालों की बंद हुई आपूर्ति

सहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक प्रतिनिधि से मारपीट के मामले की प्रशासन को भेजी रिपोर्ट

सहार प्रखंड में सरकारी दर से अधिक मूल्य पर खाद बेचने और किसानों के साथ दुर्व्यवहार के मामले में स्थानीय कृषि विभाग ने 2 दुकानदारों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए जिला कृषि विभाग को लिखा है। प्रभारी कृषि पदाधिकारी अजय कुमार ने बरूही अवस्थित जय मां अंबे और अंधारी अवस्थित लीलावत एंड ब्रदर्स खाद भंडार को अनियमितता के आरोप में खाद की नई आपूर्ति नहीं करने की सिफारिश की है।

बताते चलें कि 27 सितंबर को अंधारी के लीलावत एंड ब्रदर्स खाद भंडार पर ₹400 की दर से खाद्य बेचे जाने की शिकायत मिलने पर विधायक प्रतिनिधि धनछूहा पंचायत के पूर्व मुखिया राम किशोर राय दुकान पर पहुंचे थे। विधायक प्रतिनिधि के द्वारा उचित दर पर कृषि अधिकारियों की मौजूदगी में लाइन में लगे सभी किसानों को खाद देने की बात कही।

दुकानदार लीलावत राय के द्वारा उनके साथ हाथापाई और मारपीट की गई थी। विधायक प्रतिनिधि इसकी जानकारी भाकपा माले के प्रखंड कमेटी, कृषि विभाग के अधिकारियों और चौरी थाना को दी थी। भाकपा माले के प्रखंड सचिव उपेंद्र भारती, पूर्व प्रखंड प्रमुख मदन सिंह, मुन्ना सिंह कुशवाहा और अन्य कार्यकर्ताओं के पहुंचने से पहले ही दुकानदार दुकान बंद कर जा चुका था।

माले कार्यकर्ता दुकान के सामने ही बैठ गए और अधिकारियों के आने का इंतजार करने लगे। थानाध्यक्ष चौरी पवन कुमार के आने के बाद 28 तारीख को सरकारी दर पर आज वितरण करने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ था। 28 तारीख को खाद वितरण के बाद स्टॉक रजिस्टर की मांग करने पर कृषि समन्वयक राजीव कुमार रंजन के साथ दुकानदार ने अभद्रता की।

बेलगाम दुकानदार के व्यवहार से नाराज कृषि समन्वयक राजीव रंजन कुमार ने इसकी शिकायत प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी अजय कुमार और जिला कृषि पदाधिकारी से की है। प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी अजय कुमार ने किसानों से संयम बरतने को कहा है। उन्होंने बताया कि अगले चार - पांच दिनों में भरपूर मात्रा में खाद की आपूर्ति होगी जिसके बाद प्रखंड के किसानों की समस्या दूर हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...