पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छापेमारी अभियान:बिजली चोरी के आरोप में 9 लोगों के खिलाफ केस

साहेबपुरकमाल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अवैध रूप से चोरी छिपे बिजली का उपयोग करने पर रोक लगाने के लिए साहेबपुर कमाल के कनीय विद्युत अभियंता राजीव रंजन के नेतृत्व में क्षेत्र के कल्याणपुर, कुरहा, संदलपुर एवं ज्ञानटोल में चलाए गए विशेष छापेमारी अभियान के दौरान 9 लोगों को अवैध रूप से बिजली का उपयोग करते पकड़ा गया।

इनके खिलाफ जेई द्वारा स्थानीय थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। थाना में दिए आवेदन में जेई ने बताया है कि विभागीय अधिकारी के आदेशानुसार 13 सितंबर 2021 को उनके नेतृत्व में लाइनमैन, मानव बल आदि के साथ एक विशेष छापेमारी दल का गठन कर कल्याणपुर गांव के संजीत सिंह, स्व बिजेंद्र सिंह एवं प्रमीला देवी, कुरहा के श्रवण चौधरी, रामजी चौधरी, बद्री तांती एवं अमली देवी, संदलपुर निवासी अश्विनी कुमार के यहां छापेमारी की गई। जहां इनलोगों का पूर्व से राशि बकाया रहने के कारण विद्युत कनेक्शन काट दिया गया था।

परंतु ये लोग चोरी छिपे पोल से टाेका फंसाकर बिजली का उपयोग कर रहे थे। जेई ने बताया कि इसी दौरान जब वे ज्ञानटोल गांव स्थित राजाराम यादव के यहां पहुंचा तो पाया कि इनके द्वारा पोल से 2 फेज का उपयोग किया जा रहा था। जबकि ये मीटर भी नहीं लगवाए हुए हैं और न ही विद्युत रसीद मौजूद था। जेई ने बताया कि इन लोगों के द्वारा चोरी छिपे विद्युत का उपयोग किये जाने से विभाग को कुल 3 लाख 54 हजार 43 रुपए के राजस्व की क्षति हुई है।

खबरें और भी हैं...