पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शारदीय नवरात्र:कोरोना पर आस्था भारी, कलश स्थापना के प्रथम दिन मुंगेर घाट पर उमड़ी लोगों की भीड़

साहेबपुरकमाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीड़ काे नियंत्रित करने काे लेकर नहीं थी प्रशासनिक व्यवस्था

कलश स्थापना को लेकर नवरात्रि के प्रथम दिन हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा स्नान के लिए मुंगेर राजघाट पर उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं के चेहरे पर कोरोना को लेकर किसी भी तरह का कोई भय नजर नहीं आ रहा था। न तो चेहरे पर मास्क और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन।

कोविड-19 को लेकर सरकार के गाइडलाइन का कहीं कोई अनुपालन देखने को नहीं मिला। गंगा नदी तट पर मेला दृश्य बना रहा, वहीं हीराटोल व मल्हीपुर के बीच की करीब 4 किलोमीटर पीडब्ल्यूडी सड़कें छोटी बड़ी वाहनों से भरी पड़ी रही। प्रशासन के ओर से यहां किसी तरह का कोई व्यवस्था देखने को नहीं मिला।
जाम से निकलने के लिए गांव की सड़काें का लेना पड़ा सहारा
जाम के कारण वाहन सड़क पर रेंगती नजर आई। जहां आसपास के इलाके के लोगों को गंगा नदी तट तक पहुंचने के लिए मोहनपुर, सबदलपुर, शालीग्रामी अथवा श्रीनगर गांव के सड़कों व गलियों का सहारा लेना पड़ा। वहीं खगड़िया, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा आदि के दूर दराज इलाकों से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को गंगा नदी तट से करीब 3 किलोमीटर से अधिक दूरी में ही जहां तहां अपने वाहन को छोड़कर पैदल यात्रा कर स्नान के लिए आना-जाना पड़ा।

श्रद्धालु गंगा नदी में डुबकी लगाने के बाद जलपात्र में गंगाजल एवं कलश स्थापना के लिए गंगा नदी तट की मिट्टी लेकर पास के शिवालय में जलार्पण कर अपने अपने गन्तव्य की ओर प्रस्थान किए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें