पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:गंगा नदी के जलस्तर बढ़ने से किसान परेशान, सलेमाबाद गांव का मार्ग बाधित

साहेबपुरकमाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण किसानों को परेशानी

जहां एक ओर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लोग परेशान हैं। वहीं दूसरी ओर गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि देख किसानों एवं बाढ़ग्रस्त इलाके में निवास करने वाले लोगों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ झलकने लगी है। जहां गंगा का पानी हीराटोल से सनहा तक फैलना शुरू कर दिया है। जिससे क्षेत्र के रघुनाथपुर, हीराटोल, श्रीनगर, छर्रापट्टी, मल्हीपुर, खरहट, फुलमलिक, ज्ञानटोल, बहलोरिया, संदलपुर, समस्तीपुर, सनहा आदि गावों के किसानों को हजारों एकड़ खेत में लगे फसल के बर्बाद होने की चिंता सताने लगी है।

वहीं यहां के पशुपालकों को अपने पशुओं के लिए चारे का इंतजाम करने की चिंता भी सताने लगी है। विदित हो कि इन इलाकों के अधिकांश लोगों के जीवन-यापन का मुख्य स्रोत खेती ही है। जिनका अधिकांश खेती गंगा दियारा क्षेत्र में ही होती है। गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण हो रही पानी के फैलाव ने किसानों व पशुपालकों के सामने संकट की आहट उत्पन्न होने लगी है।  सनहा के इलाके में पानी का फैलाव होने से खासकर गंगा नदी के किनारे बसा गांव सलेमाबाद के लोगों का आने-जाने वाला मार्ग बाधित हो जाने से प्रखंड सहित अन्य क्षेत्रों से संपर्क टूट गया है। लोगों ने स्थानीय प्रशासन से इस मार्ग पर अविलंब नाव मुहैया कराने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें