पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बेकाबू हुई रफ्तार:114 नए मरीज मिले, लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा मिले कोरोना संक्रमित

सासारामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या हजार के करीब, ज्यादातर हैं होम आइसोलेट

जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ लिया है। अगस्त माह के बीते छह दिनों में तीन दिन नए पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 100 के पार रहा। गुरूवार को जारी रिपोर्ट में भी 114 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। साथ पॉजिटिव मरीजों के मौत का आंकड़ा भी थमने का नाम नहीं ले रहा। जिले में कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 982 रही तो कोरोना से मरने वालों की संख्य 23 पर पहुंच गई है। जिसके बाद जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2724 हो गई है। जिनमें 934 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है 48 मरीज जिले के विभिन्न आइसोलेशन वार्डों में भर्ती है।

कोरोना को मात देकर घर लौटने वालों में 1719 लोग शामिल है। गुरूवार को 33 कोरोना पीड़ित मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर पहुंचे। वर्तमान में एक्टिव केसों में से 934 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है, जबकि 48 मरीजों को सदर अस्पताल, एनएसीएच जमुहार, बिक्रमगंज व डेहरी के अनुमंडलीय अस्पतालों के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया गया है। गत 3 अगस्त को 165, 5 अगस्त को 125 तथा 6 अगस्त को 114 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि कोरोना जांच का दायरा बढ़ाया गया है। इस लिए संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्ध हो रही है।

कोचस: रैपिड किट से जांच में 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव, इनमें से आधे मजदूर

परसथुआं कोविड जांच केंद्रों पर गुरुवार को उमड़ी भीड़ में एक ही परिवार के पांच लोग सहित कुल 10 लोग पॉजिटिव मिले हैं। बावजूद लोग सड़कों पर घूमने के साथ दुकानों पर पहुंचने से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रभारी डॉ संग्राम सिंह ने सभी पॉजिटिव लोगों की पुष्टि किया। उन्होंने बताया कि सोहसा गांव के 5 की जांच कराई गई। जिसमें सभी पॉजिटिव मिले हैं। सभी लोग एक ही परिवार के बताए जाते हैं। उनका ट्रेवल्स हिस्ट्री बाजार में घूमकर मज़दूरी करना बताया जाता है। पांच मजदूर पॉजिटिव हैं। वही एक एएनएम व उसकी बेटी के साथ तीन लोग पॉजिटिव मिले हैं।

नौहट्टा: 120 लोगों की जांच में शाहपुर के सात लोग पाए गए पॉजिटिव

प्रखंड अन्तर्गत सिंहपुर मध्य विद्यालय परिसर में आज 120 लोगो का कोरोना जांच किया गया। जिसमें सात पॉजिटिव निकले जबकि 113 का रिपोर्ट निगेटिव आया है । सभी पॉजिटिव व्यक्ति शाहपुर पंचायत के है । लैब तकनीशियन सुधीर कुमार ने सभी लोगो का सैंपल लेकर जांच किया । यह जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक गणेश प्रसाद व जयंत कुमार ने दिया । मौके पर राजेश कुमार शिवकुमार आदि स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे। स्वास्थ्य प्रबंधक गणेश प्रसाद ने बताया कि सभी पाजीटिव व्यक्तियों को दवा का कीट उपलब्ध कराया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें