पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:अर्द्धसैनिक बलों की 140 कंपनियों के जवान देंगे रोहतास में बूथों को सुरक्षा

सासाराम9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में भयमुक्त वातावरण के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। कड़ी व्यवस्था के बीच चुनाव संपन्न कराने के लिए अर्धसैनिक बलों की मदद ली जा रही है। इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा रोहतास जिला के लिए अर्धसैनिक बलों की 140 कंपनी भेजने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

रविवार को अर्द्धसैनिक बलों की 32 कंपनियों ने जिले में अपना योगदान दिया। कुल मिलाकर अब तक 41 कंपनी अर्धसैनिक बल जिले में अपना योगदान कर चुके हैं। जबकि चुनाव पूर्व जिले में अपराधियों की नकेल कसने के लिए अर्धसैनिक बल पहले ही आकर चुनावी माहौल को तैयार करने में लगे हुए हैं।

इस संबंध में जानकारी देते अर्द्धसैनिक बल कोषांग के नोडल पदाधिकारी मोहम्मद जियाउल्लाह ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से जिले में चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग को पहले ही अतिरिक्त बलों की जरूरत बताते हुए मांग पत्र भेज दिया गया था।

इस बीच जिले की जरूरत को देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा कंपनी अर्धसैनिक बल दिए जाने की स्वीकृति मिल चुकी है। चुनाव की नजदीक होती जा रही तिथियों को देखते हुए अर्धसैनिक बलों के जिले में आने का सिलसिला लगातार जारी है। इसके तहत बीएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आइटीबीपी, आरपीएफ आदि तमाम अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां जिले में अपना योगदान देना शुरू कर चुकी हैं।

नोडल पदाधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 41 कंपनी अर्धसैनिक बलों का आगमन हो चुका है। इनके रहने के लिए जिले के तीनों अनुमंडलों के विभिन्न स्कूलों आदि में व्यवस्था कराई गई है। चुनाव के एक से दो दिन पहले आवश्यकता के अनुसार विभिन्न बूथों पर इनकी तैनाती की जाएगी। इस बीच चुनाव के पहले अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियों को चौक चौराहों आदि पर जांच की कमान सौंपी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें