पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:लगातार दूसरे दिन भी मिले 28 नए संक्रमित

सासाराम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में चल रहे कोविड वैक्सिनेशन अभियान के साथ कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने जिले में रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। आये दिन बढ़ रही मरीजों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन को भी चिंता में डाल दिया है।

बुधवार को 28 नए संक्रमित मिले थे, उसके बाद बीते 24 घंटे में लगातार दूसरे दिन भी 28 नए पॉजिटिव मरीज चिन्हित किए है। अब यहां सक्रिय मामले बढ़कर 147 हो गए है। जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 7146 हो गई है। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से 6952 ने कोरोना को हरा दिया है। विभाग के जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी रितु राज ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 2261 लोगों की जांच की गई, जिसमें 28 नए केस मिले है। जबकि एक मरीज रिकवर भी हुआ है।

सक्रिय मरीजों में से 146 को हाेम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं एक मरीज को सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। जिले में 39 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगो की जांच कराई जा रही है। सीएस की माने तो कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर पहली के मुकाबले ज्यादा खतरनाक हो सकती है क्योंकि ये संक्रमण के तरीके में बदलाव ला रही है जिससे लक्षण भी बढ़ रहे हैं। महामारी के एक साल से ज्यादा होने पर हम कोरोना वायरस संक्रमण के प्रमुख लक्षणों से वाकिफ हो चुके हैं।

राहत की एक संक्षिप्त अवधि के बाद कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने जिले को प्रभावित किया है। दूसरी लहर में संक्रमण के उछाल और मामलों की बढ़ोतरी को देखा जा रहा है। सीएस ने कहा कि जब तक जिलेवासी कोरोना के प्रति खुद जागरूक नहीं बनेंगे, तब तक संक्रमितों की संख्या में कोई कमी नहीं होगी। हार व्यक्ति को जिम्मेदारी के साथ जागरूक होना होगा। तभी सब मिलकर कोरोना से जंग जीत पाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें