पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:स्वस्थ हुए 29 मरीज, 18 नए पॉजिटिव मिले

सासाराम8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब रोहतास जिले में 157 सक्रिय केस बचे

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए कोरोना रिपोर्ट में 18 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है। जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 5977 हो गई है। वहीं 29 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हाेकर अपने घर लौट गए है। अबतक 5779 संक्रमित मरीज इस वैश्विक महामारी से स्वास्थ होकर अपने घर लौट गए है। कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 41 है। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कभी तेजी तो कभी नरमी देखी जा रही है।

जिले में ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की जा सकते इसके लिए पीएचसी लेबल पर प्रतिदिन कैंप आयोजित कर जांच सैंपल लिए जा रहे है। सीएस ने बताया कि पॉजिटिव मिले लोगो में से 157 सक्रिय केस बचे है। जिनका इलाज होम अइसोलेशन व कोविड सेंटरों में किया जा रहा है। सक्रिय मरीजों में से 143 लोगो को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जबकि 14 मरीज विभिन्न कोविड सेंटरों में भर्ती किए गए है। अबतक 235209 सैंपल जांच के लिए संग्रहित किया गया है। जिसमें से 233616 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है।

कोचस में बढ़ने लगे मरीज, फिर मिले तीन संक्रमित

कोचस|कोचस में फिर बढ़ने लगे कोरोना पॉजिटिव मरीज। मंगलवार के दिन पीएचसी की कोविड टीम ने जांच आरम्भ किया तो पहले ही 3 कोरोना से ग्रसित लोगों की पहचान हुई। एलटी सुभाशीष कुमार ने पुष्टि किया। उन्हाेंने बताया कि 200 लोगों की जांच कराई गई। जिसमें 3 लोग पॉजिटिव मिले। वही मंगलवार काे भी 3 संक्रमित मरीज मिले । दो दिनों में कुल छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को दवा का किट दे घर पर आइसाेलेशन में रहने के लिए बाेला गया है।

शिवसागर में 204 लोगों का किया गया टेस्ट

बुधवार को शिवसागर प्रखंड के गांवों में 204 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें एंटीजन रैपिड टेस्ट के सभी लाेगाें का रिपाेर्ट निगेटिव पाया गया। पीएचसी के प्रभारी डॉ वाईपी यादव ने की प्रखंड में प्रतिदिन लगातार लोगों के कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं। जिसके परिणाम निगेटिव मिल रहे है। उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रखंड के सहूआ औऱ सेवाली गांव में लोगों का स्वाब जांच किया गया। जिसमें 105 लोगो का एण्टीजन टेस्ट और 99 लोगों का आरटी -पीसीआर टेस्ट किया गया।

खबरें और भी हैं...