पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज होगी केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा:सीटेट परीक्षा को लेकर सासाराम में 7 एवं डेहरी में 3 केन्द्र बनाए गए

सासाराम3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का 14 वां संस्करण 31 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। सीटेट परीक्षा को लेकर सासाराम में 7 एवं डेहरी में 3 केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा को लेकर डीईओ द्वारा सभी केन्द्रों का निरीक्षण कर केन्द्राधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। परीक्षा में लगभग 1600 परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है।

ज्ञात हो कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर चुका है। पहली बार रोहतास जिले में सीटेट परीक्षा के लिए सेंटर बनाए गए हैं। काशी गौरव इंस्टीट्यूट के निदेशक आकाश सर ने बताया कि ये परीक्षा पहले सात जुलाई 2020 को आयोजित की जानी थी। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण परीक्षा को स्थगित करनी पड़ी।

बाद में बोर्ड ने कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी और अन्य सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 31 जनवरी को परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। डीईओ संजीव कुमार ने बताया कि परीक्षा केंद्र में छात्रों को कोरोना से संबंधित सभी नियमों का पालन करना होगा। एक कक्ष में केवल 12 छात्रों को ही बैठने की अनुमित होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें