पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जारी है संक्रमण:मरीज की मौत पर डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप, कोविड केयर सेंटर में तोड़फोड़

सासाराम5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में हंगामे के दौरान मौजूद डॉक्टर, एएसपी, एएसडीएम व थानाध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में हंगामे के दौरान मौजूद डॉक्टर, एएसपी, एएसडीएम व थानाध्यक्ष।
  • 324 मरीजों ने दी कोरोना को मत, 149 नए मरीज मिले, 24 घंटे में पांच की मौत

सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित सासाराम सदर अस्पताल में कुव्यवस्था एवं डॉक्टरों की लापरवाही को लेकर हुई कोरोना मरीज की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान गुस्साए परिजनों ने डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में घुसकर जमकर उत्पात मचाया और उसमें लगाई कई मशीनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। गुस्साए मरीजों के परिजनों ने वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों पर भी अपना गुस्सा उतारा। गुस्साए परिजनों को देखकर अस्पताल परिसर में मौजूद सभी विभागों के डॉक्टर, नर्स एवं स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागकर छुपते हुए दिखाई दिए। गुस्साए परिजनों ने तकरीबन 2 घंटे तक अस्पताल में जमकर हंगामा किया। परिजनों के अनुसार डॉक्टरों की लापरवाही से प्रतिदिन मरीज मर रहे हैं।

परिजनों का कहना है कि मरीज लाने के बाद उन्हें यहां वहां दौड़ाया जाता है, जिसके वजह से मरीज दम तोड़ देते हैं। वही स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों का कहना है कि परिजन अपने मरीज को बिल्कुल बुरी अवस्था में लेकर आते हैं, जिस कारण उनकी मौत हो जा रही है। ऐसे में मरीजों के परिजन स्वास्थ्य कर्मियों को ही अपना निशाना बना रहे हैं। एसडीपीओ ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के परिजनों को पास निर्गत किया जाए।

कोविड हेल्थ केयर सेंटर में लगाई गईं कई मशीनों को क्षतिग्रस्त कर दिया

संक्रमण से मौत का आंकड़ा 156 तक पहुंचा

कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी किए गए रिपोर्ट में 149 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 324 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने के बाद घर वापसी की है। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 2236 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 5 मरीजों ने कोरोना संक्रमण के चपेट में आने से इलाज के दौरान दम तोड़ा है। जिसके बाद संक्रमण से मौत का आंकड़ा 156 हो चुका है। विभाग के जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी रितु राज ने बताया कि जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 11684 हो चुकी है वही कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या 9292 हो गई है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 156 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है।

संक्रमण से मौत का आंकड़ा 156 तक पहुंचा

रविवार को सक्रिय 2416 मरीजों की संख्या घटकर 2236 हो गयी है। जिसमे 172 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। सदर अस्पताल सासाराम में 71, एनएमसीएच जमुहार में 73, अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज में 8, तथा अनुमंडलीय अस्पताल डेहरी में 20 संक्रमित मरीजों को भर्ती कराया गया है। जबकि 2064 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। होम आइसोलेशन में रहने वालों को दवा आदि भी उपलब्ध कराई जा रही है। मेडिकल टीम के सदस्य प्रतिदिन मरीजों की जांच तथा उनके तबीयत का फीडबैक ले रहे हैं। प्रभारी सिविल सर्जन सह एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी के मुताबिक 24 घंटे के दौरान आरटीपीसीआर, ट्रुनॉट व एंटीजन कीट के माध्यम से 1180 सैंपल संग्रहित किया गया।

अस्पताल में पुलिस कैंप की व्यवस्था का आदेश
घटना की सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ अरविंद प्रताप सिंह ने स्थिति का जायजा लिया और एसीएमओ डॉक्टर केएन तिवारी से सारी जानकारी लिया। उन्होंने नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह को निर्देश दिया कि तत्काल यहां पुलिस कैंप की व्यवस्था किया जाए। वही मौजूद एएसडीएम सासाराम रिजवान फिरदौस ने कहा कि उपद्रव एवं तोड़फोड़ करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें