पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंभीर हो रही स्थिति:सक्रिय मरीज फिर सौ के पार, 24 घंटे में ही 28 मिले, सप्ताह भर में 121 संक्रमित

सासाराम12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोहतास में पिछले चार महीने में सर्वाधिक नए कोरोना मरीज बुधवार को मिले

जिले मे बढ़ते कोरोना संक्रमण मरीजों को देखते हुए जिले में प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। इधर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। रोहतास जिले में नए कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है। बुधवार को पिछले चार महीने में सर्वाधिक 28 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। एक्टिव मरीजों की संख्या 120 हो गई है। इस तरह से जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7118 हो गई है। सक्रिय मरीजों में से तीन को सदर अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है।

जबकि 117 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर कोराेना का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी रितु राज ने जानकारी देते हुए बताया पिछले 24 घंटे में छह मरीजों ने कोरोना से जंग जीता है। अबतक 6951 मरीज स्वस्थ हुए है। स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से पूरी तरह एहतियात बरते हुए है। संक्रमण ज्यादा न फैले इसलिए संक्रमित पाए गए लोगों के घर के आसपास माइक्रो कंटोनमेंट बनाये जा रहे हैं। जिले में अभी तक कुल 39 माइक्रो कंटोनमेंट जोन बनाये गए हैं।

स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां सरकार ने कर दीं रद्द, सभी काम पर बुलाए गए

लोगों को गाइडलाइन पालन करने और टीका के लिए किया जा रहा है प्रोत्साहित
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों पर नजर डालें तो अप्रैल के प्रथम सप्ताह में संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है। मात्र क सप्ताह में 121 नए संक्रमित मरीजों का इजाफा हुआ है। जो पिछले चार माह का सर्वाधिक आंकड़ा है। एक अप्रैल को आठ, 2 अप्रैल को 19, तीन अप्रैल को 18, चार अप्रैल को 14, पांच अप्रैल को 10, छह अप्रैल को 24 तथा सात अप्रैल को 28 नए केस सामने आए है। लोगों को मास्क का इस्तेमाल करने व सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

एक लाख से अधिक लोगों को लग चुका है टीका
चौथे चरण के लिए जारी टीकाकरण अभियान के दौरान 45 वर्ष के ऊपर लोगों को टीकाकरण कराने के लिए उत्प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए सिविल सर्जन, डीआईओ के अलावे अन्य अधिकारी जिले के विभिन्न प्रखंडों में जा जा कर लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण हो इसके लिए ज्यादा से ज्यादा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया जिले के सभी केंद्रों पर लोगों की भीड़ बढ़ रही है। टीका लेने के बाद भी लोग खुद से कोविड गाइडलाइन का पालन जरूर करें।

सीएस बोले- तत्काल प्रभाव से काम पर लौटने का आदेश दिया गया

कोरोना के अप्रत्याशित रूप से बढ़ते मामलों को लेकर बिहार सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों का अवकाश 31 मई तक के लिए कैंसिल कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी एसएसए पांडेय द्वारा मंगलवार को जारी आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है। जिसके बाद सिविल सर्जन ने जिले में उक्त आदेश काे लागू कर दिया है। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि मुख्यालय से जारी आदेश पत्र में में स्वास्थ्य विभाग के हर वर्ग के लोगों की छुट्टी रद करने को कहा गया है। आदेश में अध्ययन और मातृत्व अवकाश को वरीयता दी गई है, बाकी के सभी तरह के अवकाश को कैंसिल करते हुए छुट्टी पर गए कर्मियों को तत्काल प्रभाव से काम पर लौटने का आदेश दिया गया है। विशेष कार्य पदाधिकारी एसएस पांडेय ने मंगलवार को जारी आदेश में कहा है कि संक्रमण अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें