पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केसीसी कैंप:लोन देने नहीं पहुंचे बैंकर्स व अंचलकर्मी

सासाराम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ज्यादातर जगह समन्वयकों व सलाहकारों ने लिए आवेदन

184 गांवों में मंगलवार को केसीसी ऋण वितरण शिविर का आयोजन हुआ। सैकड़ों किसानों का आवेदन एक बार फिर लिया गया। इस शिविर में कृषि विभाग, बैंकर्स व राजस्व विभाग के लोगों को पहुंच कर किसानों को जागरुकता करते हुए केसीसी ऋण योजना का लाभ दिलवाना था, लेकिन ज्यादातर शिविर में न बैंकर्स पहुंचे थे ना ही राजस्व विभाग के लोग। ऐसे में कृषि विभाग के कृषि समन्वयकों व किसान सलाहकारों ने शिविर में पहुंच किसानों से आवेदन लिए। शिविर में पहुंचे किसानों से एक आवेदन भरवाया गया, जिसके साथ जरूरी छाया प्रति लिया गया।

शत प्रतिशत किसानों को योजना का लाभ देना है
जिला कृषि पदाधिकारी संजय नाथ तिवारी ने बताया कि जिले के 184 गांवों का चयन इस केसीसी ऋण शिविर के लिए किया गया था। योजना के तहत चयनित गांवों के शत प्रतिशत किसानों को केसीसी योजना का लाभ देना है। डीएम के आदेश के आलोक में आयोजित किए गए शिविर में बैंकर्स, भूमि राजस्व और कृषि विभाग के अधिकारियों और कर्मियों को शामिल होना था। लेकिन सूचना मिला है कि ज्यादातर शिविर में न बैंकर्स पहुंचे है ना ही भूमि राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मी। बावजूद कृषि समन्वयकों और किसान सलाहकारों ने किसानों को किसी तरह समझा -बूझाकर सैकड़ों आवेदन जमा लिए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें