पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा संपन्न:सुरक्षा के बीच बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा संपन्न

सासाराम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता पर्षद द्वारा पीई-पीपीई पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु आयोजित डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा शुक्रवार को चार केंद्रों पर शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त संपन्न हो गया। परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक हुई। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया गया। वैश्विक महामारी कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार सभी परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों के प्रवेश के दौरान प्रवेश द्वार पर ही शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी। बिना मास्क वाले परीक्षार्थियों को मास्क देकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही थी। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को जूता पहनकर अंदर जाने की अनुमति नहीं थी।

साथ ही परीक्षा कक्ष के अंदर बैग, मोबाइल, कैलकुलेटर या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं थी। इसकी जांच वीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान की जा रही थी। सभी केंद्र का मोबाइल नेटवर्क जैमर के माध्यम से लॉक रहा। इसके अलावा सभी अभ्थर्थियों की बायोमेट्रीक हाजिरी ली गई। ताकि फर्जीवाड़ा पर पूरी तरह लगाम लगाया जा सके। परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त वातावरण में संपन्न कराई गई है। तीन स्तर से अधिकारी इस परीक्षा की निगरानी कर रहे थे। एसडीओ ने बताया कि परीक्षा के दौरान गेट में प्रवेश के समय से ही कोविड-19 की रोकथाम के लिए जारी निर्देशों का पालन किया गया। इसके लिए परीक्षा केंद्र के गेट के बाहर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने के लिए गोल घेरा बनाया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser