पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो कर लिया सुसाइड:सासाराम में किशोर फंदे से झूला; कोरोना काल में काम-काज छूटने से डिप्रेशन में था, तंग आकर सुसाइड कर ली

सासाराम3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर उमड़ी स्थानीय लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर उमड़ी स्थानीय लोगों की भीड़।

सासाराम के नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 22 में एक किशोर ने आर्थिक तंगी से मजबूर होकर सुसाइड कर ली। कोरोना काल में काम-काज छूट जाने के कारण वह डिप्रेशन में था। पैसों की कमी से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान सरदार गुरु मुख सिंह के पुत्र सरदार छोटू सिंह (17 साल) के रूप में की गई है। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगल अविवाहित था और शादी-ब्याह में कैटरर का काम करता था। लॉकडाउन के दौरान उसका काम-काज छूट गया था, जिसके कारण वह काफी तनाव में रहता था। इसी कारण वह नशाखोरी भी करता था। इसी बीच घर में पारिवारिक विवाद को लेकर कलह होने लगी। फिलहाल उसने सुसाइड क्यों की, इसका खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन गांव में तरह-तरह की चर्चाएं गरम है। किशोर कुछ महीने पहले ही रिमांड होम से छूटकर बाहर आया था। आपराधिक मामले में आरोपी होने के कारण पुलिस ने उसे रिमांड होम भेज दिया था।

मोहल्लेवासियों ने बताया कि मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। मृतक के पिता सरदार गुरुमुख सिंह कपड़े के दुकान में काम करते थे। उनके चार बेटे है, जिनमें मृतक सबसे छोटा था। चारों बेटे शादी-ब्याह में कैटरिंग-हलवाई के हेल्पर का काम करते थे। कोरोना काल में शदी-ब्याह बंद होने से या छोटे पैमाने पर होने से परिवार एक साल से आर्थिक दिक्कतों का समना कर रहा था। लोगों ने बताया कि मृतक छोटू सिंह को शराब की भी लत थी, जो बेरोजगारी काल में और बढ़ गई थी। इन सब कारणों से घर में अक्सर विवाद होता था, और कल रात भी घर में झगड़ा हुआ था। सासाराम नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह आत्महत्या का मामला लगता है, मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हत्या का कारण बताया जा सकता है।

रोहतास जिले में हाल के दिनों में आत्महत्या के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। पिछले एक सप्ताह में 5 आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। सासाराम में मंगलवार को फजल गंज में, जबकि इसके पूर्व तकिया मुहल्ले में एक-एक लोगों के आत्महत्या के मामले सामने आए। जबकि शविसागर में एक और ब्रिक्रमगंज के रामडीहरा गांव में आत्महत्या का मामला सामने आया था। आज पठान टोली में युवक की आत्महत्या से यह संख्या पांच तक पहुंच गई है।

खबरें और भी हैं...