पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सासाराम:काम, क्रोध, लोभ, मोह व अहंकार से इंसान को मुक्ति दिलाती हैं ब्रह्माकुमारी

सासाराम12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के तत्वाधान में सासाराम सेवाकेंद्र के मुख्य प्रशासिका का 7 वां समर्पण दिवस समारोह मनाया गया। शनिवार को गौरक्षणी स्थित सेवा केंद्र में आयोजित इस समारोह में लोगों ने शिव बाबा को माला पहनाकर श्रद्धा पूर्वक नमन किया। उसके बाद केक काटा गया। मौके पर मुख्य प्रशासिका बीके बबिता ने बताया कि शुरू में अपने जीवन ईश्वरीय विश्वविद्यालय के समर्पित करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। फिर परिवार के सहयोग से 1 अगस्त 2013 में आबू पर्वत स्थित मुख्यालय में उनको समर्पित कराया गया।

उन्होंने कहा कि आज के दिन ही 7 वर्ष पूर्व पूरे लौकिक परिवार के द्वारा इस ईश्वरीय विश्व विद्यालय में समर्पित कर दिया गया। इसके पूर्व वर्ष 1997 में ज्ञान में आई। कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था काम, क्रोध, लोभ, मोह और अहंकार जैसे पांचों विकारों से इंसान को मुक्ति दिलाती है। यह मनुष्य को नम्रता, सहनशीलता, धैर्य और मधुरता से ¨जदगी जीना भी सिखाती है। यही कारण है कि अपने देश के साथ ही विदेशों में भी लोग इस संस्था से जुड़े हैं। इस बार कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखकर समर्पण डे मनाया गया। इस कार्यक्रम में बीके नीतू, लिली बहन, सुनीता,सरिता, संतोष भाई , रेणु बहन, नवलेश भाई, मुकेश भाई आदि शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें