पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षा का इंतजार:सीटेट परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को एग्जाम की तिथि का बेसब्री से इंतजार

सासाराम3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 जुलाई को ही होने वाली थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले रोहतास जिले के सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा की नई तिथि जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, इन उम्मीदवारों का इंतजार जल्द समाप्त होने की उम्मीद है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर सीटीईटी परीक्षा की नई तिथि की घोषणा करने की संभावना है। सीबीएसई 5 जुलाई को सीटीईटी परीक्षा के 14वें संस्करण का आयोजन करने वाला था। लेकिन, कोविड-19 महामारी के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। सीबीएसई द्वारा कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे नई संशोधित परीक्षा तिथि के लिए वेबसाइट का अवलोकन करते रहें। बता दें कि सीटीईटी परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है।

एक बार जुलाई के महीने में और एक बार दिसंबर माह में परीक्षा का आयोजन होता है। हालांकि, इस वर्ष परीक्षा स्थगित होने के कारण, यह संभव हो सकता है कि सीबीएसई सीटीईटी 2020 परीक्षा केवल एक बार आयोजित करे। बहुत अधिक संभावना है कि सीटीईटी 2020 परीक्षा अब इस वर्ष दिसंबर के महीने में आयोजित की जाएगी। हालांकि, उम्मीदवारों को दिसंबर 2020 तक कभी भी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छी तरह से तैयार रहना चाहिए। जो उम्मीदवार इस वर्ष सीटीईटी परीक्षा में सफल होंगे, वे नवोदय विद्यालय समिति, केंद्रीय विद्यालय संगठन और अन्य विद्यालयों में शिक्षक के पद पर आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। सीटीईटी परीक्षा शुरू से ही पेन और पेपर मोड में ऑफलाइन आयोजित की जाती है। इस बार भी परीक्षा लिखित मोड में आयोजित की जाएगी। हालांकि, यदि परीक्षा के मोड में किसी प्रकार का बदलाव होता है, तो सीबीएसई द्वारा परीक्षा से पहले इसकी सूचना दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें