पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई का डर:बाइस कोचिंग संचालकों समेत 45 लोगों पर केस दर्ज, छात्रों को उपद्रव के लिए उकसाने का आरोप

सासाराम16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोचिंग के हब कहे जाने वाले सासाराम के गौरक्षणी में सन्नाटा, कोचिंग के बैनर खुद फाड़कर संचालक फरार

कोविड गाइड लाइन पालन के लिए निर्देश देने गए प्रशासन टीम पर हमला, हंगामा, तोड़फोड़ व आगजनी के मामले में 45 लोगों पर प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में 22 वैसे कोचिंग संचालकों के नाम हैं जो हंगामा के लिए सैकड़ों छात्रों को इक्ट्‌ठा कर उकसाने के आरोपी हैं। सासाराम नगर थाना में दर्ज कराई गई इस प्राथमिकी में 16 वे लोग भी शामिल जो सोमवार को घटना के दिन पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। 22 कोचिंग संचालकों के अलावे छात्र व कुछ असमाजिक तत्व में इस प्राथमिकी में नामजद आरोपी हैं। नगर आयुक्त द्वारा दर्ज कराई गई इस प्राथमिकी के आलोक में रोहतास एसपी आशीष भारती ने सबको गिरफ्तार करने का निर्देश सासाराम पुलिस को दिया है। प्रशासन की इस कार्रवाई के अलावे नगर निगम सासाराम को यह निर्देश दिया गया है कि जिन मकानों में कोचिंग का संचालन हो रहे थे। उनके भी जांच किए जाए। क्योंकि संचालकों द्वारा मकानों का सही विवरण प्रशासन के पास नहीं भेजा गया था।

आवासीय टैक्स भुगतान कर कॉमर्शियल उपयोग करने के मामले की जांच
प्रशासन ने तकनीकी रूप से कोचिंग संचालकों व मकान मालिकों पर शिकंजा कसने की तैयारी की है। जिसमें आवासीय टैक्स भुगतान कर उसका कमर्शियल उपयोग करने के मामले की जांच भी कराई जा सकती है। आयकर विभाग भी जांच कर सकता है। क्योंकि प्रशासन को आशंका है कि कोचिंग संचालन से आय से अधिक संपत्ति के मामले सामने आ सकते हैं।

वीडियो फुटेज के आधार पर चिह्नित उपद्रवियों पर कानूनी कार्रवाई: डीएम
वार्ड नंबर सात के गोपालगंज मुहल्ला निवासी कोचिंग संचालक के आवास पर दो बजे रात को भारी संख्या में पुलिस बलों के साथ अधिकारियों ने छापेमारी की। वह रात में 12 बजे हीं अपने साथियों के साथ अपने निजी वाहन से भाग गया था। उक्त कोचिंग संचालक के घर पर मंगलवार को भी कार्यपालक दंडाधिकारी चंद्रमा राम के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा दो घंटे से अधिक देर तक सर्च अभियान चलाया गया। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि विभिन्न स्रोतों से उक्त कुकृत्य के वीडियो फुटेज भी प्राप्त हुए हैं। वीडियो फुटेज के आधार पर चिह्नित उपद्रवियों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तारी के लिए रात भर हुई छापेमारी, सुबह तीन घंटे लगाई गश्त
सभी 22 कोचिंग संस्थानों को सील करने के बाद प्रशासन की टीम ने गिरफ्तारी के लिए सोमवार को रात भर छापेमारी की। सुबह में भी पुलिस की एक टीम दंडाधिकारी के साथ लगभग तीन घंटे तक गश्त लगाई। हालांकि सोमवार को 16 लोगों की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं थी। छापेमारी जारी थी।

22 कोचिंग सील, अन्य में संचालकों ने खुद जड़ा ताला
सोमवार को छात्रों द्वारा किए गए हंगामे के बाद प्रशासन ने जो कार्रवाई किया उसे देख शहर के कोचिंग हब कहे जाने वाले गौरक्षणी इलाके में सन्नाटा पसर गया है। यहां तक की पिछले कई वर्षों से जिन मकानों में कोचिंग चलते थे। जिनके बड़े -बड़े होर्डिंग व पोस्टर लगे हुए थे वे सब गायब हैं। सभी कोचिंग में ताला लटके पड़े हैं। प्रशासन ने पहले ही 22 कोचिंग को सील कर दिया था। बाकी के कोचिंग संस्थान संचालकों द्वारा स्वत: बंद कर दिए गए हैं। इस कार्रवाई से पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। जहां 24 घंटे में 15 घंटे छात्रों के आने जाने से भारी भीड़ रहती थी। वे इलाके अब बिल्कुल सुनसान हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें