पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोचिंग सील:गाइडलाइन पालन नहीं करने पर कोचिंग सील

सासाराम17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डर के कारण बंद रहे अधिकांश शिक्षण संस्थान

एपिडेमिक डिजीज एवं आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत गौरक्षणी के प्रेमचंद पथ स्थित सुमन फिजिक्स क्लासेज एवं देव फिजिक्स क्लासेज को सदर एसडीओ मनोज कुमार द्वारा सात दिनों के लिए सील कर दिया गया है। दो कोचिंग संस्थानों के सील किए जाने की खबर से कोचिंग संचालकों में हड़कंप मचा रहा है। प्रशासनिक कार्रवाई के डर से अधिकांश कोचिंग संचालकों ने अपनना कोचिंग बंद रखा। हर दिन छात्रों की भारी भीड़ से जाम रहने वाला गौरक्षणी इलाका शुक्रवार को काफी सुनसान दिखा।

अब इस कार्रवाई का डर छात्रों एवं शिक्षकों में कितना दिन रहता है ये तो आने वाला वक्त हीं बताएगा। ज्ञात हो कि कोरोना सुरक्षा को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की धज्जियां कोचिंग संचालकों द्वारा उड़ाई जा रही है। नियमों को ताक पर एक बेंच पर पांच से छह छात्रों को पढ़ाकर बैठाया जाता है। शिक्षक से लेकर छात्र तक कोई मास्क नहीं पहनता है। सुमन फिजिक्स क्लासेज हमेशा से हीं विवादों में रहा है। यहां पर पढ़ाई कम गुंडागर्दी ज्यादा होती है। लड़की से छेड़खानी के मामला को लेकर कई बार यहां पर गोलीबारी तक हो चुकी है। कोचिंग संचालक पर थाना में कई बार केस भी हो चुका है। वहीं, सदर एसडीओ मनोज कुमार ने कहा कि जांच अभियान को निरंतर रूप से चलाया जाएगा। सभी को कोरोना प्रोटाेकॉल का पालन करना होगा। प्रशासनिक आदेशों को ठेंगा दिखाने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। बड़ी मुश्किल से कोरोना संक्रमण के रफ्तार में कमी आयी है। चंद लोगों की गलती से लाखों लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। अन्य शैक्षणिक संस्थानों को भी हिदायत दी गई है कि नियमों का पालन सख्ती से करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser