पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों को परेशानी:चार दिनों से सदर अस्पताल में सीटी स्कैन ठप

सासाराम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • , जल गई है मशीन की मेन ट्यूब, बेंगलुरू से मंगाई गई

जिले में कोरोना संक्रमण में कोहराम मचा रखा है। इसी बीच इस कोरोना काल गरीब मजदूर वर्ग के मरीजों के लिए राहत का कार्य करने वाले सदर अस्पताल सासाराम में स्थापित एकमात्र सीटी स्कैन मशीन पिछले 4 दिनों से खराब है। जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण की पुष्टि के लिए सीटी स्कैन जरूरी है। इस लिए सदर अस्पताल पहुंच रहे मरीजों को इधर उधर दौड़ लगाना पड़ रहा है। मजबूरी में वे प्राइवेट सिटी स्कैन सेंटरों में पहुंच रहे हैं, जहां संचालकों द्वारा इस महामारी काल में आर्थिक शोषण का शिकार होना पड़ रहा है।

सदर अस्पताल के सिटी स्कैन के टेक्नीशियन अमित कुमार ने बताया कि 4 दिन पूर्व लो हाई वोल्टेज के कारण मशीन का मेन ट्यूब जल गया है जिससे सीटी स्कैन सेवा पूरी तरह ठप है इसे बनाने के लिए ऊपर में सूचना दे दी गई है। जल्द ही मशीन को ठीक कर सिटी स्कैन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। ज्ञात हो कि सदर अस्पताल में लगे सिटी स्कैन का संचालन एक निजी कंपनी के द्वारा किया जाता है। मशीन की मरम्मत उक्त कंपनी के माध्यम से ही की जाएगी।

सिटी स्कैन मशीन में खराबी आने का खामियाजा रोहतास जिला के साथ-साथ आसपास के जिलों से आ रहे मरीजों को झेलना पड़ रहा है। मशीन खराब होने से रोजाना करीब 50 से अधिक मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सीटी स्कैन मशीन को ठीक करवाने के लिए करीब 22 लाख रुपये की लागत आएगी। संचालक कंपनी के कर्मी ने बताया कि मशीन नहीं है इसलिए अभी यह वारंटी पीरियड में है। जिस कंपनी से सीटी स्कैन मशीन की खरीदारी की गई है उसी के माध्यम से बारामती की प्रक्रिया जारी है। मशीन का ट्यूब बेंगलुरू से मंगाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें