पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सासाराम:राशन सामग्री के साथ कोराेना बचाव के लिए मास्क बांटा

सासाराम12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

समाजवादी पार्टी की ओर से दलित बस्तियों में राशन सामग्री के साथ-साथ मास्क, सेनिटाइजर, हैंड ग्लब्स, एवं साबुन का वितरण किया गया। पार्टी के जिला उपाध्यक्ष चंचला देवी, जिला महासचिव मृत्युंजय प्रसाद मिश्र एवं जिला सचिव बबीता देवी के नेतृत्व में गरीबों के पेट भरने के साथ हीं कोरोना सुरक्षा हेतु सामग्री भी वितरित किया गया। इस दौरान लोगों को सुरक्षा के अन्य उपाय भी बताये गये। जिला महासचिव मृत्युंजय प्रसाद मिश्र ने दलित बस्तियों के लोगों को बताया कि कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय है-सफाई।

खुद को साफ रखें। हाथों को साफ रखें। अपने कपड़ों को साफ रखें। घर को साफ रखें। जितनी सफाई से आप रहेंगे, भीड़ से बचेंगे, कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा उतना कम होगा। साबुन से हाथ धोने के बाद ही आंख, नाक, कान, मुंह आदि को छुएं। उन्होंने बताया कि कोरोना सुरक्षा हेतु दलित बस्तियों में ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव कराया जाएगा। वहीं, जिला सचिव बबीता श्रीवास्तव ने बस्तियों में निवास करने वालों को जागरूक करते हुए कहा कि आयुष मंत्रालय की सलाह के अनुसार प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट योगासन प्राणयाम एवं ध्यान करें।

हल्दी, जीरा, धनिया एवं लहसुन आदि मसालों का भोजन बनाने में प्रयोग करें। प्रतिदिन गुनगुना परनी पीएं। खांसी या गले में खराश होने पर लौंग के चूर्ण में गुड़ या शहद मिलाकर दिन में दो से तीन बार लें। ये उपाय सामान्य सूखी खांसी व गले के खराश के लिए लाभदायक है। होगा। साबुन से हाथ धोने के बाद ही आंख, नाक, कान, मुंह आदि को छुएं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें