• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Sasaram
  • Doctors, who have been treating the middle aged for two days at the Dehri's clinic, said that the family members of the Ojha also got them burnt and killed in Patna.

कोरोना से चौथी मौत / डेहरी के क्लिनिक में मलेरिया बुखार बता दो दिनों तक अधेड़ का इलाज करते रहे डॉक्टर, परिजनोंं ने ओझा से झाड़-फूंक भी कराई, पटना में मौत

Doctors, who have been treating the middle-aged for two days at the Dehri's clinic, said that the family members of the Ojha also got them burnt and killed in Patna.
X
Doctors, who have been treating the middle-aged for two days at the Dehri's clinic, said that the family members of the Ojha also got them burnt and killed in Patna.

  • पहले अकबरपुर, फिर डेहरी में इलाज कराया, ओझा को भी दिखाया, हालत बिगड़ गई तो लेकर पहुंचे पटना, नहीं बची जान

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

सासाराम/रोहतास. रोहतास में  कोरोना पॉजिटिव आए चार मरीजों की अबतक मौत हो गई है। चौथी मौत सोमवार को पटना के पारस हॉस्पीटल में हो गई। 55 वर्षीय  मृतक रोहतास प्रखंड के अकबरपुर गांव के वार्ड संख्या 6 का रहने वाला बताया जाता है। उक्त अधेड़ को बुखार, सर्दी, बदन दर्द की शिकायत थी। दो दिन तक स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराने के बाद जब उसकी तबीयत ठीक नहीं हुई तो परिजनों ने डेहरी के एक निजी चिकित्सक के यहां दो दिनों तक भर्ती रखा।

वहां चिकित्सक ने मलेरिया बुखार बताकर इलाज करते रहे। हालत न सुधरी तो परिजन उसे घर अकबरपुर लौट  गया था। गांव लौटकर दवा खाने के बाद भी जब तबीयत में सुधार नहीं हुई तो पत्नी व पुत्र ने नासरीगंज के एक ओझा से झांड- फूंक भी कराया। अकबरपुर में हुई पहली मौत बनारसी साह की थी जिनके संपर्क में आने से मृतक का पॉजिटिव होना बताया जा रहा है। पारिवारिक सदस्य संतोष ने बताया कि तबीयत खराब होने के बाद डेहरी में भर्ती कराया गया था।

तीन दिन में दो लोगों की मौत से अकबरपुर में दहशत, मृतक के घर की गली की गई सील
अकबरपुर गांव में तीन दिन पूर्व 60 वर्षीय वृद्ध की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी। जिसके बाद गांव के लोग काफी सहमे हुए थे। इसी बीच सोमवार को एक नए पॉजिटिव की मौत से गांव में दहशत कायम हो गया है। वैसे तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के पहले संक्रमित मृतक के परिजनों व उनसे जुड़े हुए सभी लोगों के जांच सैंपल कलेक्ट कर लिए है। प्रशासन ने मृतक के घर वाली गली को सील भी कर दिया है। इसी बीच नए केस मिलने और मौत की खबर से गांव के लोगों के चेहरे पर उदासी और खौफ का मंजर कायम है।

डेहरी के क्लिनिक में पहुंचते हैं काफी संख्या में मरीज
प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने भी बताया कि अभी तक इस मामले की जानकारी उन्हें नहीं है। डेहरी के जिस निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था वहां काफी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। डेहरी पीएचसी मैनेजर शमशाद ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि मृतक का डेहरी में इलाज हुआ था। 

जिले में कोरोना के पांच मरीज मिले, कुल संख्या पहुंची 344
सोमवार को पांच नए मामले आए हैं। सीएस डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि 26 जून को रोहतास प्रखंड के अकबरपुर गांव के निवासी जिस 60 वर्षीय वृद्ध की मौत हुई थी। उस परिवार के एक महिला और एक पुरुष सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। एक दावथ प्रखंड का निवासी है। सीएस ने अकबरपुर में कोरोना से दूसरी मौत की पुष्टि की।

कोरोना के लक्षण मिले तो न करें नजरअंदाज

कोरोना महामारी के लक्षणों को नजरअंदाज करना सिर्फ आपके लिए ही नहीं, बल्कि पूरे समाज के लिए खतरा बन सकता है। सर्दी-बुखार, सांस लेने में परेशानी जैसे लक्षण मिलें तो तत्काल अपने इलाके के सरकारी अस्पताल या सदर अस्पताल के नंबर पर संपर्क करें। टॉल फ्री नंबर 104 पर भी संपर्क कर सकते हैं। यहां बताएं- सिविल सर्जन- 9470003640, कंट्रोल रूम- 06184-227105

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना