बिहार बोर्ड:इंटर परीक्षा 2022 का डमी एडमिट कार्ड जारी

सासाराम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सख्त निर्देश के बावजूद मुख्य एडमिट कार्ड में गड़बड़ी रही तो इसके लिए प्राचार्य होंगे जवाबदेह

इंटर परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का डमी एडमिट कार्ड बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी कर दिया गया है। 25 अक्टूबर तक छात्र-छात्राओं को इस डमी एडमिट कार्ड में किसी भी तरह का संशोधन और सुधार करने का मौका दिया गया है। इसे लेकर बोर्ड ने सभी प्लस टू स्कूल और इंटर कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश जारी किया है। बोर्ड ने निर्देश दिया है कि इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने के लिए ऑनलाइन भरे गए रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म के आधार पर छात्र-छात्राओं का डमी एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट पर जारी की गई है। स्कूल और कॉलेज के प्राचार्य अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से वेबसाइट पर लॉगइन करने के बाद अपलोड डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे और उसे अविलंब अपने शिक्षण संस्थान के सभी छात्र-छात्राओं को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा देंगे।
डमी एडमिट कार्ड में अंकित सभी विवरणी का मिलान करने तथा डमी एडमिट कार्ड में अगर किसी भी तरह की गड़बड़ी और त्रुटि है तो उसे निर्धारित तिथि तक सुधार करने के लिए छात्र-छात्राओं को निर्देश देंगे। यह जवाबदेही स्कूल व कॉलेज के प्राचार्यों की होगी। डमी एडमिट कार्ड में सुधार करने के लिए छात्र छात्राओं के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी मैसेज बोर्ड की ओर से भेजा जा रहा है। डीईओ संजीव कुमार ने बताया कि सभी प्लस टू स्कूलों एवं कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि समय रहते छात्रों का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ हीं त्रुटि को ठीक कराने का भी कार्य पूरा करें।
25 अक्टूबर तक बकाया शुल्क को भी किया जा सकता है जमा
इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले कई छात्र-छात्राओं का अब भी रजिस्ट्रेशन और परीक्षा आवेदन मद में शुल्क बकाया है। ऐसे संस्थानों की सूची बोर्ड की ओर से जारी की गई है। जिले में भी कई छात्र-छात्राओं का परीक्षा फॉर्म अभी तक बकाया दिखाया जा रहा है। इन संस्थान के प्रधान को निर्देश दिया है कि 25 अक्टूबर तक बकाया शुल्क जमा करने को पोर्टल खुला रहेगा। संबंधित छात्र-छात्राओं का शुल्क निर्धारित अवधि में जमा कर दें। इसके बाद अगर शुल्क जमा नहीं होता है तो उन छात्र-छात्राओं को परीक्षा में शामिल नहीं कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...