रोहतास में पतलुका को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षा सम्मान:शिक्षा मंत्री पटना में प्रधानाध्यापक को करेंगे सम्मानित, विद्यालय को 5 स्टार

रोहतास3 महीने पहले

रोहतास जिले के तिलौथू प्रखंड के मध्य विद्यालय, पतलुका को राज्य स्तर पर स्वच्छता पुरस्कार से नवाजा जाएगा। राज्य के 26 विद्यालयों को स्वच्छता पुरसकार के लिए चुना गया है, जिसमें मध्य विद्यालय पतलुका चौथे स्थान पर है। विद्यालय को 5 स्टार रेटिंग मिली है तथा स्वच्छता मानक पर 98 नंबर मिले हैं।

चयनित सभी 26 विद्यालयों को पांच मई को पटना के एक निजी होटल में शिक्षा विभाग के मंत्री के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगाण् परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने कहा कि पटना के होटल लेमन ट्री में पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए डीईओए समग्र शिक्षा अभियान के डीपीओए सहायक अभियंता व चयनित स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को आमंत्रित किया गया है।

शिक्षा मंत्री पटना में पतलूका मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार को सम्मानित करेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी रोहतास ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मध्य विद्यालय पतलुका के सभी शिक्षकों को पटना जाने का न्योता दिया है। विद्यालय के प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि हमलोगों की शिक्षा व विद्यालय के प्रति मेहनत रंग लाई है।

चर्चित स्कूल रहा है मध्य विद्यालय पतलुका

मध्य विद्यालय, पतलुका अपने स्वच्छता, अनुशासन, विद्यालय ड्रेस, पढ़ाई एवं सांसक्ृतिक गतिविधियों के लिए चर्चित रहा है। बेहतर शिक्षा एवं व्यवस्था के कारण कई संस्थाओं ने पतलुका मध्य विद्यालय को पुरस्कृत किया था। स्वयं डीएम धर्मेंद्र सिंह ने प्रधानाध्यापक को पुरस्कृत किया था। विद्यालय के क्लासरूम को ट्रेन का स्वयप दिया गया है। विद्यालय परिसर में बागवानी देखते बनती है। 15 अगस्त, 26 जनवरी एवं अन्य मौकों पर विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम चर्चा का विषय बनते रहे हैं।