पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:डेढ़ महीने से हर दिन 20 के ऊपर आंकड़ा

सासाराम11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के फिर 26 नए मरीज मिले

जिले में कोरोना संक्रमण का संक्रमण धिरे-धिरे बढ़ता जा रहा है। पिछले डेढ़ महीने से प्रतिदिन संक्रमितों का आंकड़ा 20 के पार रहा है। अगस्त महीने के दूसरे सप्ताह में तो पाॅजिटिव मरीजों की संख्या परवान पर था। नए संक्रमितों का आंकड़ा 150 से 200 तक पहुंच चुका था। लेकिन 20 अगस्त के बाद संक्रमितों की रफ्तार थेड़ी धिमी हुई। जिसके नए मरीजों की संख्या 40 से 90 के बीच तक रही है। सितम्बर महीने के इन पंद्रह दिनों में भी रफ्तार धिमी ही रही, बावजूद प्रतिदिन 20 से अधिक नए मरीजों की पहचान की जा रही है। स्थिति यह है कि अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या पांच हजार के आंकड़े को छूने को है। लेकिन जिलेवासी कोरोना के खतरे से अनजान बने हुए है। सड़कों से लेकर बाजार तक सभी जगहों पर सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। कोरोना संक्रमण के धिमी रफ्तार के बीच सोमवार को 26 नए पॉजिटिव मरीजाें मिले है।

25 मरीजों ने कोरोना को हरा घरवापसी की

जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 4946 हो गई है। वहीं 25 मरीजों ने कोरोना को हराकर स्वस्थ होने के बाद घर वापसी की है। सासाराम पीएचसी के मेडकिल टीम ने मंगलवार को शहर के पोस्ट ऑफिस मोड़ के समीप कोरोना जांच कैंप आयोजित कर 75 लोगों का सैंपल लिया। जांच के दौरान एक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई, जबकि 74 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। सैंपल ले रहे यक्ष्मा प्रयोगशाला पर्यवेक्षक ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से जांच के बाद सैंपल को आटीपीसीआर के माध्यम से जांच के लिए पटना भेजा गया है।

70 लोगों की जांच में सभी निगेटिव|कोचस पीएचसी की जांच टीम ने मंगलवार के दिन 70 लोगों का कोरोना जांच की। सभी लोग निगेटिव मिले हैं। बीएचएम ने बताया कि 70 महिला व पुरूष का कोविड 19 की जांच कराई गई। एक भी रिपाेर्ट पाॅजिटिव नहीं आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें