पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:शॉट सर्किट से लगी आग में टायर दुकान के दस लाख के सामान जलकर खाक

सासाराम12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना कोचस में बस स्टैंड के समीप एक साईकिल के टायर दुकान की है

कोचस में बस स्टैंड के समीप एक टायर दुकान में शॉट सर्किट से लगी आग से लगभग दस लाख रुपए का नुकसान हुआ है। यह घटना शुक्रवार सुबह की है। जब दुकानदार इमरान राइन अपनी साईकिल के टायर दुकान व गोदाम में ताला बंद किए हुए था। तभी उसमें से धुएं निकलने लगे। जब तक लोग जुटते और आग पर काबू पाने का प्रयास करते तब तक लपटें अगल-बगल के मकानों की ओर बढ़ने लगी। जितेंद्र सिंह के मानसी मार्केट में स्थित इस दुकान व गोदाम में लगी आग पर काबू पाने के लिए कोचस नगर पंचायत के तरफ से जेसीबी और अगल बगल के करगहर व दिनारा प्रखंड मुख्यालयों को अग्निशामक दस्ते बुलाए गए। फिर भी इस पर काबू पाने में चार घंटे का समय लग गया। दमकल की चार गाड़ियां लगातार पानी की बौछार मारती रही। तब आग पर काबू पाया जा सका, परंतु टायर का गोदाम व दुकान जलकर खाक हो गए। इधर घटना स्थल पर पहुंची कोचस पुलिस ने स्थानीय लोग हरिहर सिंह, प्रमोद कुमार, संतोष कुमार, विजय दूबे आदि के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किए।

दमकल की 4 गाड़ियां लगातार पानी की बौछार मारती रही, तब आग पर काबू पाया गया

चार घंटों तक चला रेसक्यू
कोचस के भीड़ भाड़ वाले इलाके में लगी इस आग के कारण आस-पास के कई मकान खतरे में थे। जिन्हें बचाने के लिए पहले से ही स्थानीय लोग पानी और मिट्‌टी फेंक रहे थे। सूचना मिलने पर कोचस की अग्निशामक टीम के अलावे नगर पंचायत की राहत दल ने प्रयास शुरू किए।

खुढ़नु में धान के आठ हजार बोझे हुए खाक

चेनारी थाना क्षेत्र के खुढ़नु में तीन किसानों के खलिहान में रखे धान के आठ हजार बोझे जलकर खाक हो गए। यह घटना गुरूवार आधी रात की है। जब महेंद्र सिंह, विनोद बिंद और श्रीभगवान राम के खलिहानों में रखे आठ हजार धान के बोझे अचानक जल गए। सबसे ज्यादा महेंद्र सिंह के बीस एकड़ खेत की फसल जली। जिसकी कीमत लगभग सात लाख रूपए की है।

फंसे लोगो को किसी तरह निकाला गया बाहर
घटना के समय उसी मकान में दूसरी मंजिल पर एक परिवार आग की लपटों के बीच फंसा हुआ था। जिन्हें कोचस, दिनारा व करगहर की फायर टीम के विकास कुमार, गौरव कुमार, अनु कुमार, अंजय पांडेय और कनक कुमार ने दूसरे मकान की छत के सहारे बाहर निकाला। तब जाकर परिवार सुरक्षित हुआ। पड़ोस के संतोष कुमार गुप्ता और विक्रमा सिंह के घरों से भी पानी के पंप चलाकर मकान के छत को ठंडा किया गया।​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser