पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई रणनीति:कोरोना से स्वस्थ लोगों की फिर जांच

सासाराम7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोबारा जांच के बाद जरूरत पड़ी तो बेहतर चिकित्सा दी जाएगी

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए मरीजों का दोबारा स्वास्थ्य जांच करने का फैसला लिया है। जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी रितु राज ने बताया कि तीनों अनुमंडल के साथ जिले के सभी प्रखंड में स्थित सरकारी अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के बाद स्वस्थ हुए मरीज का स्वास्थ्य परीक्षण होगा। बताया कि दोबारा स्वास्थ्य जांच के बाद अगर जरूरत पड़ी तो लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए दूसरे अस्पतालों में भेजा जाएगा।

जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 5600 के पार, 27 नए मरीज मिले

जिले में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 5316 हुआ

जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा शनिवार जारी किए गए कोरोना रिपोर्ट में 27 नए पॉजिटिव मरीजाें की पुष्टि की गई है । जिसके बाद जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 5616 हो गई है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 5316 पर पहुंच चुका है। नए स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 12 है। 259 सक्रिय मरीजों में से 19 का इलाज सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार, अनुमंडलीय अस्पताल डेहरी व बिक्रमगंज के अलावा आईटीआइ भेलारी व तुंबा के कोविड सेंटरों में चल रहा है। जबकि 259 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। 192865 सैंपल जांच के लिए संग्रहित किया गया है।

चतरा में छह पॉजिटिव मरीज मिले

कोचस|कोविड जांच के लिए प्रखंड के चतरा गांव में शिविर लगाया गया। जिसमें 6 लोगाें काे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बीएचएम इरफान ने बताया कि पीएचसी सहित चतरा गांव में कोविड 19 की जांच के लिए शिविर लगा कर लोगोें की जांच कराई गई। कुल 120 लोगों की जांच में सर्वाधिक 6 लोग चतरा गांव में कोरोना पॉजिटिव मिले। जांच रैपिड किट के माध्यम से कराई गई।

बस पड़ाव में 100 लोगों की हुई जांच : सदर पीएचसी के मेडकिल टीम ने शनिवार को शहर के नए और पुराने दोनों ही बस स्टैंड़ों में कोरोना जांच कैंप आयोजित किया। पुराने बस स्टैंड में 100 लोगों को सैंपल लिया गया। जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एलटी ज्ञानेंद्र कुमार, ज्ञानेंद्र कुमार, मनोज कुमार, एएनएम बबीता मौजूद थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें