पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:एनएच-दो पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ चलाया सघन जांच अभियान

सासाराम11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी जब्त ट्रकों का परिवहन विभाग ने ऑनलाइन चालान किया

एन एच दो महरनियां गांव के समीप परिवहन विभाग द्वारा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ जांच अभियान चलाया, एनएच दो सड़क मार्ग से चार ओवरलोड बालू के ट्रक किए गए जब्त। जब्त ट्रकों को परिवहन विभाग ने पुलिस अभिरक्षा में रखा है। हालांकि सभी पकड़े गए ट्रकों के पास ओवरलोड बालू होने का साक्ष्य पाया गया।

सभी जब्त ट्रकों का परिवहन विभाग ने ऑनलाइन चालान किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद जियाउल्लाह ने बताया कि रविवार को अहले सुबह में परिवहन विभाग की टीम महरनियां गांव स्थित एन एच दो सड़क मार्ग पर ओवरलोडिंग के खिलाफ सघन जांच अभियान चलाया। सड़क पर परिवहन विभाग की टीम को देख अचानक ट्रक चालक सकते में आ गए। परिवहन टीम ने ओवरलोडिंग ट्रकों के खिलाफ तीन घंटे तक लगातार चलाए गए इस अभियान में 4 बालू ओवरलोड ट्रकों को जब्त किया गया है।

करीब दो दर्जन से अधिक ट्रकों के कागजातों की जांच की गई। मौके पर अंडर लोड बालू लदे ट्रकों को जांच पूरी करने के बाद छोड़ दिया गया। जबकि उक्त मौके पर ओवरलोड बालू लदे 4 ट्रक को अवैध रूप से बालू ओवरलोडिंग में जब्त किया गया। इन सभी ट्रकों को जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। अभियान आगे भी चलाया जाएगा।

धर्मशाला के समीप बालू लदे दो ट्रैक्टर को किया जब्त
शहर के धर्मशाला चौक के समीप पुरानी जीटीरोड से ओवरलोड बालू लेकर जा रहे दो ट्रैक्टर को प्रशासन ने जब्त किया है। प्रशासन ने ओवरलोडिंग पर लगाम लगाने के लिए मामले मे रविवार को सड़क पर उतरी पुलिस टीम ने दो बालू ओवरलोड ट्रैक्टर को सड़क से जाने के दौरान जब्त कर लिया।

हालांकि ट्रैक्टर चालक पुलिस टीम को ट्रैक्टर को रुकवाते देख अपनी अपनी गाड़ी को सड़क पर छोड़कर भाग गए। दोनों ट्रैक्टरों को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अनुमंडल के दंडाधिकारी ने बताया की अवैध तरीके से ओवरलोड बालू लेकर कही ठिकाने पर अनलोड करने जा रहे दो ट्रैक्टर को पकड़ा गया। जिन बालू लदे ट्रेक्टरों को पुलिस अभिरक्षा में ही खड़ा रखा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें