पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफसर तक दोषी:जांच रिपोर्ट- मुखिया से लेकर अफसर तक दोषी

सासाराम14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामनगर में टंकी ध्वस्त होने का मामला

नोखा प्रखंड अतंर्गत घुसिया पंचायत के रामनगर वार्ड संख्या 10 में पांच दिन पूर्व नवनिर्मित पानी टंकी के ध्वस्त होेेने से एक व्यक्ति की हुई मौत मामले में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। डीएम द्वारा जारी आदेश में पंचायत मुखिया समेत छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश नोखा के बीडीओ को दी गई है। डीएम ने बताया कि सदर एसडीएम के जांच प्रतिवेदन के आलोक में दोषियों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है। साथ हीं दोषी पाये गए सभी व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए शीघ्र प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा गया है।

जिन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है, उनमें मुखिया आरती कुमारी के अलावा दुर्गावती दया तटबंध के कनीय अभियंता प्रभात रंजन, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी (बीपीआरओ) अमर पासवान, ज्योति चौधरी, पंचायत सचिव रामप्रवेश पांडेय, वार्ड कार्यान्वयन व प्रबंध समिति की अध्यक्ष शारदा व सचिव चंद्रशेखर साह शामिल हैं। डीएम ने कहा है कि घोसिया पंचायत के वार्ड संख्या दस स्थित रामनगर में मुख्यमंत्री सात निश्चय नल-जल योजना के तहत बने पानी टंकी का कार्य जांच में गुणवत्ता पूर्ण नहीं पाया गया है। कार्य सही तरीके से नहीं होने के कारण नव निर्मित पानी टंकी ध्वस्त हो गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। जांच अधिकारी ने कार्य को गुणवत्तापूर्ण व मानक के अनुरूप नहीं होने का दोषी संबंधित लोगों को पाया है। निर्माण कार्य के दौरान सही तरीके से तकनीकी अधिकारियों द्वारा अनुश्रवण नहीं किया गया।

टंकी के मलबे में दबकर मजदूर की हो गई थी मौत
ज्ञात हो कि रोहतास के नोखा में घोसियां पंचायत के रामनगर गांव में नल जल योजना की पानी टंकी पहली बार पानी भरते ही धराशाई हो गई थी। जिसके मलबे से दबकर 60 वर्षीय मजदूर कड़े लाल की मौत हो गई थी। इस घटना में कड़े लाल के बेटे नीतीश सहित धनंजय व मनीष नामक तीन मजदूर जख्मी हो गए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें