पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का अटैक:चेनारी के जदयू विधायक कोरोना पॉजिटिव, 2224 पहुंची मरीजों की संख्या

सासाराम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले भर में अबतक 11,605 लोगों का स्वाब सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किया गया, इनमें 185 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग

रोहतास में कोरोना वायरस का विस्फोट जारी है। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया। जिसका जिले पर भी असर हुआ था। संक्रमण तो बढ़ा, लेकिन इसकी रफ्तार बहुत धीमी रही। अनलॉक 1 के साथ कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू किए। इसके साथ ही मानसून ने भी दस्तक दे दी। जिससे कोरोना अनलॉक हो गया और बड़ी ही तेजी से बढ़ रहा है। इसके साथ ही संक्रमितों के मौत की घटनाओं मे भी इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 96 नए मामले सामने आए हैं। चेनारी के जद यू विधायक ललन पासवान कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने इसकी सूचना फेसबुक पोस्ट से दी। वहीं शनिवार को अकोढ़ीगोला के करकटपुर तथा इंद्रपुरी के भैसहा निवासी पूर्व वार्ड सदस्य की कोरोना संक्रमण से मौत की की खबर है। जिले में स्थित इतनी भयावह हो चुकी है कि आए दिन पॉजिटिव मरीजों के मौत हो रही है। सूर्यपुरा में एएनएम उसके ससुर सहित कवई गांव का एक 14 वर्षीय किशोर सहित बलिहार गांव में मां-बेटा कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए है। जिले के नोख, रोहतास, संझौली सहित अन्य प्रखंडों में भी कोरोना का कहर तेजी से जारी है। शनिवार को 96 नए मामलों के साथ ही जिले में अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 2224 हो गयी है।

853 पर पहुंचा मरीजों का एक्टिव केस, 766 लोग होम आइसोलेट
जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2224 है जिसमें से 1355 मरीज ठीक होकर अस्पतालों से अपने घर लौट गए है। वर्तमान में एक्टिव केसों की सख्या 853 है। सक्रिय कोराना मरीजों में से 766 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है, जबकि 87 पॉजिटिव मरीज जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटरों मे भर्ती है। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार अबतक 11420 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। शनिवार तक मात्र 185 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग बताया गया है। जिले भर में अबतक 11605 लोगों को स्वाब सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किया गया है।

सूर्यपुरा में 32 लोगों की जांच में पॉजिटिव पाए गए मां और बेटा
सूर्यपुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी में शनिवार को कोरोना संक्रमण की जांच की गई। कुल 32 लोगों के हुए कोरोना वायरस जांच में मां -बेटा दोनों पॉजिटिव पाए गए। पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक बृजेश कुमार ने बताया कि लैब टेक्नीशियन कुमार सनम तथा सोनू कुमार के सहयोग से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए आयोजित कैंप में रैपिड एंटीजन किट से प्रखंड क्षेत्र के 32 लोगों का स्वाब सैम्पल जांच किया गया। बलिहार वार्ड नं-6 के मां-बेटा दो का रिपोर्ट निगेटिव पाया गया, चिकित्सक ने जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है।

अचानक ही खराब हुई होम आइसोलेट वृद्ध की तबीयत
करकटपुर निवासी 62 वर्षीय कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत शनिवार की सुबह नौ बजे के करीब सदर अस्पताल सासाराम में हो गई। बीडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि 29 जुलाई को जांच रिपोर्ट में वृद्ध का रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा गया था। शनिवार की सुबह वृद्ध की अचानक तबियत खराब होने की सूचना मिलते ही एम्बुलेंस से सासाराम सदर अस्पताल भेजा गया। सदर अस्पताल पहुंचते ही वृद्ध की मौत हो गई। परिजनों के कहने पर वृद्ध का दाह संस्कार सोन नद डिहरी में किया गया। मृतक अपनी पत्नी के साथ ही रहते थे। पति पत्नी ही घर पर रहते थे। पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव है।

पूर्व वार्ड मेंबर भी थी आइसोलेट, 30 जुलाई को आई थी पॉजिटिव
डेहरी प्रखंड के भैसहां पंचायत के भैसहां गांव में पूर्व वार्ड सदस्य राजकुमारी देवी पति उमाशंकर चंद्रवंशी की मौत कोरोना संक्रमण के कारण शनिवार दोपहर को हो गई । घटना के बारे में बताया जा रहा है कि राजकुमारी देवी को सर्दी, खांसी,बुखार के लक्षण आने पर 30 जुलाई गुरुवार को अनुमंडल अस्पताल में कोरोना जांच कराई थी जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद वह घर पर ही होम आइसोलेशन में रह इलाजरत थी। शनिवार दोपहर अचानक तबीयत बिगड़ गई। बीडीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मृत पूर्व वार्ड सदस्य के परिवार को सरकार द्वारा घोषित नियमानुसार मृतक को ₹4 लाख अनुग्रह राशि दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें